Home Featured लापरवाही बरतने एवं कर्तव्यहीनता के आरोप में एसएसपी ने  एसआई को किया निलंबित।
August 7, 2024

लापरवाही बरतने एवं कर्तव्यहीनता के आरोप में एसएसपी ने  एसआई को किया निलंबित।

दरभंगा: लापरवाही बरतने एवं कर्तव्यहीनता के आरोप में एसएसपी ने जिले के बिरौल थाना में पदस्थापित एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया।

एसएसपी कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बिरौल थाना में पदस्थापित पु०अ० नि० शक्ति कुमार द्वारा कई बार वरीय अधिकारियों के आदेश का उल्लंघन करते हुए कर्तव्य में लापरवाही बरती गई है।

Advertisement

एसडीपीओ बिरौल द्वारा पु०अ० नि० शक्ति कुमार के विरुद्ध अनुशासनिक करवाई के एसएसपी को भेजे गए प्रतिवेदन में कहा गया है कि विरौल थाना कांड सं0-114/24 का अवलोकन किया गया अवलोकनोंपरांत ज्ञात हुआ कि विरौल थानाध्यक्ष के द्वारा उक्त कांड में गिरफ्तारी का आदेश निर्गत था परन्तु उक्त अनुसंधानकर्ता द्वारा कोई कार्रवाई की गई ना ही वारंट की दिशा में कोई कार्रवाई की गई एवं विरौल थाना कांड संख्या – 202/24 में अपहृता की बरामदगी/अभियुक्त की गिरफ्तारी की दिशा में कोई करवाई नही की गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष बिरौल के द्वारा पूछा गया तो पु०अ०नि० शक्ति कुमार के द्वारा मनमाने एवं अभद्र तरीके से बात किया गया। जिस संदर्भ में बिरौल थाना सनहा संख्या-628, दिनांक-28.07.24 दर्ज किया गया। उक्त कांड का प्रभार परि० पु०अ०नि० अंकित चैधरी को दिनांक- 27.07.24 को दिया गया। जिसके अगले दिन अपहृता को बरामद कर लिया गया।

Advertisement

कुशेश्वरस्थान थाना अंतर्गत बाबा कुशेश्वरनाथ में श्रावणी मेला- 24 के अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, बिरौल के कार्यालय ज्ञापांक- 231/गो०,(संयुक्त आदेश), दिनांक 20.07.24 के माध्यम से पु०अ०नि० शक्ति कुमार को धबोलिय स्कूल ड्रॉप गेट पर प्रतिनियुक्ति किया गया था। दिनांक-22.07.24 को थानाध्यक्ष कुशेश्वरस्थान के द्वारा उक्त संयुक्त आदेश के अनुसार सभी पोस्टों का जांच किया तो पु०अ०नि० शक्ति कुमार अपने प्रतिनियुक्ति स्थल से अनुपस्थित पाए गए जिसका सनहा संख्या – 1019, दिनांक-28.07.24 दर्ज किया गया।

Advertisement

उक्त अनुशंसा के आलोक में पुoअoनिo शक्ति कुमार बिरौल थाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए। पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित किया गया है।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…