Home Featured माइक्रो फाइनेंस कंपनियों की मनमानी के विरोध में सम्मेलन आयोजित।
10 hours ago

माइक्रो फाइनेंस कंपनियों की मनमानी के विरोध में सम्मेलन आयोजित।

दरभंगा: माइक्रो फाइनेंस कंपनियों की मनमानी के विरोध में शनिवार को जिले के बिरौल अनुमंडल मुख्यालय के पशु अस्पताल परिसर में महिलाओं का सम्मेलन हुआ।

सम्मलेन को संबोधित करते हुए स्कीम वर्कर्स फेडरेशन की राष्ट्रीय महासचिव सह विधान परिषद सदस्य शशि यादव ने कहा कि कर्ज के बोझ तले महिलाएं कराह रही हैं। सामंती जोर-जबर्दस्ती से लोन वसूली के चलते दर्जनों महिलाओं ने आत्महत्या कर ली हैं। कई परिवारों को गांव छोड़कर भागना पड़ रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि देश के दर्जनों लोग हजारों करोड़ रुपये बैंक लोन लेकर विदेश भाग गये लेकिन उनकी संपत्ति को जब्त करके लोन वसूली सरकार नहीं कर रही है। दलित, गरीब महिलाओं की गाय, बकरी, घर-घरारी जब्त की जा रही है। उन्होंने कहा कि एमएलसी के नाते इस प्रश्न को मजबूती से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि डीएम से भी दमनात्मक तरीके से ऋण वसूली पर रोक लगाने की दिशा में पहल करने की मांग की जायेगी। सम्मेलन की अध्यक्षता मंजू देवी, सरस्वती देवी, जागतारण देवी, दशरथ साह, लालो पासवान की पांच सदस्यीय अध्यक्ष मण्डल ने की। सम्मेलन का संचालन लाल बहादुर सदा ने किया।

Advertisement

सम्मेलन को भाकपा (माले) के जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, अभिषेक कुमार, बैद्यनाथ यादव, मनोज यादव, रामकिशुन साह, रोहित सिंह, जीतेन्द्र सदा, बाबाजी सदा, लालन राम, लाल बहादुर सदा, बिन्दे सदा ने संबोधित किया।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…