Home Featured स्मार्ट मीटर की लूट के खिलाफ छात्र राजद का प्रतिरोध, मुख्यमंत्री का पुतला दहन। 
6 days ago

स्मार्ट मीटर की लूट के खिलाफ छात्र राजद का प्रतिरोध, मुख्यमंत्री का पुतला दहन। 

दरभंगा: रविवार को छात्र राष्ट्रीय जनता दल के बैनर तले, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक राम के नेतृत्व में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। यह आयोजन दरभंगा के आयकर चौक पर किया गया, जहां स्मार्ट मीटर की मनमानी और बिजली बिल की बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ लोगो मे आक्रोश दिखा।

प्रदर्शन की शुरुआत नागार्जुन केंद्रीय पुस्तकालय से हुई, जहां से एक जुलूस निकालकर आयकर चौक पहुंचा। जुलूस का नेतृत्व अभिषेक राम ने किया, जिसमें कई छात्रों और नेताओं ने हिस्सा लिया। आयकर चौक पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।

Advertisement

इस कार्यक्रम में दरभंगा नगर निगम के पूर्व महापौर सह राजद के पूर्व प्रत्याशी ओम प्रकाश खेड़िया ने कहा कि बिहार के तमाम विश्वविद्याल में छात्रों को जो समस्या हो रही है वो जग जाहिर है। विश्वविद्यालय में परीक्षाओं की के एक दिन पूर्व तक प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जाता आज वर्तमान की एनडीए सरकार नई शिक्षा नीति लागू कर गरीब छात्राओ को शिक्षा से वंचित कर रही है। साथ ही बिहार में जो स्मार्ट मीटर के नाम पर गरीबों को लूटा जा रहा है, जिसका राष्ट्रीय जनता दल पुरजोर विरोध करती है। यदि स्मार्ट मीटर सरकार की प्राथमिकता है तो सबसे पहले बिहार के तमाम विभाग एवं सभी मंत्रियों के आवास पर इसे लगाया जाय।

Advertisement

सभा की अध्यक्षता रजनीश यादव ने की, जिसमें वक्ताओं ने स्मार्ट मीटर के जरिए आम जनता से की जा रही लूट की कड़ी निंदा की। सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेता कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि स्मार्ट मीटर सरकार की एक और साजिश है, जिसके जरिए गरीब और मध्यम वर्ग की जेबों पर डाका डाला जा रहा है। बिजली बिलों की बढ़ोतरी से आम आदमी का जीवन दूभर हो गया है। यह पूंजीपतियों की सरकार है, जिसे जनता की कोई परवाह नहीं है। स्मार्ट मीटर के जरिए बिजली कंपनियों का मुनाफा बढ़ रहा है, जबकि जनता का खून चूसा जा रहा है।

Advertisement

प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने साफ किया कि अगर स्मार्ट मीटर की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ और बिजली बिलों में राहत नहीं दी गई, तो यह आंदोलन और उग्र रूप धारण करेगा। छात्र राष्ट्रीय जनता दल ने जनता के हक के लिए संघर्ष को जारी रखने का संकल्प लिया।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…