Home Featured राज्य स्तरीय विद्यालय बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता में मेजबान दरभंगा ने बनाई बढ़त।
4 days ago

राज्य स्तरीय विद्यालय बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता में मेजबान दरभंगा ने बनाई बढ़त।

दरभंगा: बीएमपी 13 के मैदान में चल रही राज्य स्तरीय विद्यालय बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन मंगलवार को कई रोमांचक मुकाबले देखे गए। अंडर-14 वर्ग में मेजबान दरभंगा ने बढ़त बना ली है।

Advertisement

लीग मैच में दरभंगा ने पश्चिम चंपारण को एक-शून्य से तथा मधुबनी को तीन-शून्य से पराजित कर क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। अंडर 14 उम्र वर्ग में सिवान ने शेखपुरा को आठ-शून्य से तथा बेगूसराय ने रोहतास को तीन-शून्य से हरा दिया। समस्तीपुर ने जहानाबाद को दो-एक, बेगूसराय ने मधेपुरा को तीन-दो, पटना ने नालंदा को पांच-एक, रोहतास ने मधेपुरा को दो-एक, नालंदा ने भागलपुर को सात-शून्य तथा पश्चिमी चंपारण ने मधुबनी को दो-शून्य से पराजित कर अपनी बढ़त बनायी है। अंडर 17 में सिवान ने बेगूसराय को 12-एक से पराजित किया। सारण ने मुजफ्फरपुर को 11-शून्य, पटना ने कैमूर को पांच-शून्य, समस्तीपुर ने पश्चिमी चंपारण को दो-शून्य व दरभंगा ने मधेपुरा को आठ-एक से हराया।

Advertisement

जिला खेल पदाधिकारी परिमल कुमार ने बताया कि खेल विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में चल रही यह प्रतियोगिता 28 सितंबर को संपन्न होगी।

मंगलवार को बारिश के कारण संध्या सत्र में अंडर 19 के मैच स्थगित करने पड़े।

जिला खेल पदाधिकारी ने बताया कि आरंभ में विभिन्न जिलों को अलग-अलग पूल में बांटकर लीग मैच हो रहे हैं। हर पुल की विजेता व उपविजेता टीम क्वार्टर फाइनल खेलेगी। क्वार्टर फाइनल के मैच नॉक आउट आधार पर होगी। जो टीम हारेगी वह प्रतियोगिता से बाहर होती चली जाएगी।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…