Home Featured एचआईवी संभावना वाले गांवों में लगाया जाएगा जांच एवं उपचार केंद्र।
3 days ago

एचआईवी संभावना वाले गांवों में लगाया जाएगा जांच एवं उपचार केंद्र।

दरभंगा:एचआईवी/एड्स संक्रमण की अधिक संभावना वाले गांवों में 26 सितम्बर से कैम्प का आयोजन किया जाएगा। कैंप में रक्त जांच, एसटीआई जांच व उपचार किया जाना है।

कैंप में पीएचसी से संबंधित दवा, जांच कीट, डिसपोजल आदि के साथ चिकित्सक, काउन्सलर एवं तकनीशियन मौजूद रहकर कैंप के संचालन में योगदान देंगे। वहीं एचआईवी/एड्स के क्षेत्र में काम करनेवाले ‘निर्देश’संस्था स्वास्थ्य कैंप के सफल संचलन में सहयोग करेंगे। जरुरतमंद अधिक जानकारी के लिए डीएचएस के डीपीएम (मो. 9473191875 एवं लिंक वर्कर स्कीम के डीआरपी रंजीव कुमार सिंह (मो. 9431614191 व 79992276393 ) से संपर्क कर सकते हैं। असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, दरभंगा डॉ. अरुण कुमार ने इस मुतल्लिक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को पत्र जारी कर सूचित कर दिया है।

Advertisement

26 सितम्बर को सिंहवाड़ा प्रखंड के भरवाड़ा आंगनबाड़ी केन्द्र पर डॉ. प्रेमचन्द्र और मनीगाछी प्रखंड के सामुदायिक भवन, उजान में डॉ. सुप्रिया कुमारी, 27 सितम्बर को मनीगाछी प्रखंड के सामुदायिक भवन, फुलका में डॉ. सुप्रिया कुमारी और सिंहवाड़ा प्रखंड के सामुदायिक भवन मनकौली में डा. प्रेमचन्द के नेतृत्व में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन होगा।

Advertisement

वहीं 28 सितम्बर को मनीगाछी प्रखंड के पंचायत भवन नारायणपुर में डॉ. सुप्रिया कुमारी और सिंहवाड़ा प्रखंड के वसतबाड़ा मदरसा (वार्ड नौ) में डॉ. प्रेमचन्द्र और 30 सितम्बर को सिंहवाड़ा प्रखंड के सिमरी आंगनबाड़ी केन्द्र-25) पर डॉ. प्रेमचन्द्र और जाले प्रखंड के महादेव मंदिर चंदौना में डॉ. विवेकानंद मिश्रा के नेतृत्व में स्वास्थ्य कैंप आयोजित होगा।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…