Home Featured शहर में पहलीबार बच्चों केलिए अत्याधुनिक एवं अनुकूल सुविधाओं के साथ खुला प्ले स्कूल।
January 25, 2019

शहर में पहलीबार बच्चों केलिए अत्याधुनिक एवं अनुकूल सुविधाओं के साथ खुला प्ले स्कूल।

देखिये पूरा वीडियो

दरभंगा: दरभंगा शहर में वैसे तो निजी विद्यालयों की कमी नही है। पर छोटे छोटे बच्चे जिन्हें स्कूल की आदत नही होती और शुरुआती दौर में ज्यादा देर घर से दूर नही रह सकते, उनके लिए प्ले स्कूल अनुकूल सुविधाओं के साथ मिलना जरूरी होता है।
इन्ही बातों का सम्पूर्ण ख्याल रखते हुए शुक्रवार को शहर के दिल्ली मोड़ रोड में वासुदेवपुर के निकट First Word Play School की शुरूआत की गयी। इस प्ले स्कूल का उद्घाटन डॉ0 दिलीप कुमार झा एवं प्रो0 वीना ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर प्ले स्कूल की निदेशिका सुधा श्री ने बताया कि घर में प्यार-दुलार की वजह से बच्चे अपनी चीज़ों के इतने आदी हो जाते हैं कि किसी दूसरे के छूने मात्र से वो रोना या चिल्लाना शुरू कर देते हैं। प्ले स्कूल में एक ही खिलौने से कई बच्चों को खेलते देख और एक ही झूले पर बारी-बारी से दूसरे बच्चों को झूलते देख उनमें समझदारी और शेयरिंग की भावना विकसित होती है। इस स्कूल में बच्चों केलिए खास प्रशिक्षित शिक्षकों एवं विभिन्न मानकों का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है।
इस अवसर पर ओमेगा स्टडी के निदेशक सुमन कुमार ठाकुर एवं प्रबंध निदेशक सुमित कुमार ने भी प्ले स्कूल के द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की प्रशंसा करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…