Home Featured नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की बैठक में 14 एजेंडों पर हुई चर्चा।
2 weeks ago

नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की बैठक में 14 एजेंडों पर हुई चर्चा।

दरभंगा: मंगलवार को नगर निगम सभागार में दरभंगा नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की बैठक महापौर अंजुम आरा की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कुल 14 एजेंडों पर चर्चा की गई। बैठक में शहर के सभी वार्डों में दो-दो और सबमर्सिबल पंप लगाने का निर्णय हुआ।

Advertisement

सशक्त स्थाई समिति के सदस्य एवं वार्ड 31 के पार्षद नफीसुल हक रिंकू ने शहर के प्रत्येक वार्ड में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट की मरम्मत कराने या बदलने तथा शहर के मुख्य मार्ग व वार्ड में वार्ड पार्षदों का नेम प्लेट लगाने की व्यवस्था अतिशीघ्र करने की मांग की। वहीं, मच्छरों से निजात दिलाने के लिए लगातार फॉगिंग कराने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि धावा दल को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराया जाए ताकि अतिक्रमणकारियों को हटाया जा सके। कहा कि शहर के 40 स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे।

Advertisement

निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में पहली बार बिजली विभाग के एसडीओ को तलब किया गया। उन्हें कहा गया कि शहर में जहां भी केबल की जर्जर स्थिति में है, जहां पोल की आवश्यकता है, उसे जल्द पूरा किया जाए।

वहीं, निगम के रिकॉर्ड रूम में जो खतियान अभी तक मौजूद नहीं है या नष्ट हो चुका है उसे अतिशीघ्र उपलब्ध कराते हुए एक कर्मी को नियुक्त किया जाए जो कैथी भाषा जनता हो। तालाबों व शहर के मुख्य चौक-चौराहों का जल्द से जल्द सौंदर्यीकरण कराया जाए।

बैठक में सदस्य नफीसुल हक रिंकू ने कहा कि आवारा पशुओं पर भी कोई ठोस निर्णय लेने की आवश्यकता है।

महापौर अंजुम आरा ने कहा कि बुडको एवं पीएचईडी की ओर से पानी की सप्लाई में लापरवाही की लिखित शिकायत नगर आयुक्त के माध्यम से डीएम से की जाएगी। उन्होंने कहा कि पानी की समस्या को लेकर आगामी पांच सितंबर को फिर बैठक होगी। उन्होंने कहा कि हर गली में पानी की आपूर्ति समय से नहीं हो पा रही है। पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। हर हाल में पीने के पानी की समस्या निगम क्षेत्र से दूर होगी, इसका प्रयास किया जा रहा है।

Advertisement

 बैठक में उपमहापौर नाजिया हसन, नगर आयुक्त कुमार गौरव, उप नगर आयुक्त सहित अन्य पदाधिकारी एवं सशक्त स्थाई समिति के सदस्यों में नफीसुल हक रिंकू, रियासत अली, फिरोज आलम, शत्रुघ्न प्रसाद यादव, नारद यादव तथा अमृता जालान ने भाग लिया।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …