Home Featured एकबार फिर डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरो और मरीज के परिजनों में हुई मारपीट।
2 days ago

एकबार फिर डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरो और मरीज के परिजनों में हुई मारपीट।

दरभंगा: उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में एक बार फिर से डॉक्टरों और इलाज कराने आए मरीज के परिजनों में मारपीट हो गई। मारपीट की घटना को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल कर दिया, जिससे इमरजेंसी मरीजों का इलाज ठप हो गया। गंभीर मरीजों का इलाज कराने इमरजेंसी विभाग से मरीजों को लेकर परिजनों को मजबूरी में निजी क्लीनिकों में जाना पड़ा। हालंकि, सूचना मिलते ही अस्पताल प्रशासन हड़ताल तोड़वाने के प्रयास में जुट गई।

बताया जाता है कि मोरो थाना क्षेत्र के पटोरी गांव निवासी केशव मिश्रा अपनी जख्मी बहन स्वाति कुमारी को लेकर डीएमसीएच पहुंचे थे। स्वाति का दाहिना हाथ चारा काटनेवाली मशीन की चपेट में आकर कट गया था। खून तेजी से बह रहा था। बहन की गंभीर स्थिति देख केशव मिश्रा परीक्षण कक्ष से डॉक्टर कक्ष में चले गए और सर्जरी के जूनियर डॉक्टर को जल्द उपचार का दबाव देने लगे। इसी बात को लेकर तू-तू, मैं-मैं होने लगी। जो देखते ही देखते हाथापाई और मारपीट में बदल गई। इमरजेंसी में तैनात सुरक्षा गार्डों और बेंता थाने के कैदी वार्ड में मौजूद पुलिसकर्मी दौड़कर पहुंचे और मारपीट को रोका।

Advertisement

बताया जाता है कि इसके बाद परिजन को सुरक्षाकर्मियों के द्वारा कैदी वार्ड के हाजत में बंद कर दिया। इधर, सूचना मिलते ही इमरजेंसी विभाग में जूनियर डाक्टरों की फौज जमा हो गई और तत्काल मरीजों का इलाज बंद करवा दिया गया। परिजनों की हरकत से आक्रोशित जूनियर डाक्टरों का समूह कैदी वार्ड पहुंच गया और हाजत में बंद परिजनों को बाहर निकालकर जमकर पिटाई कर दी।

Advertisement

इमरजेंसी विभाग में उपचार ठप होने की सूचना पर डीएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक डॉ यूसी झा ने पहुंचकर जूनियर डाक्टरों को समझाया और करीब चार घंटे बाद मरीजों का इलाज आरंभ करने को कहा पर जूनियर नहीं माने हैं। कई घण्टे तक डीएमसीएच इमरजेंसी में इलाज ठप रहा। जबकि अस्पताल प्रशासन के साथ सदर एसडीपीओ अमित कुमार पीजी छात्रों को समझाने का प्रयास कर रहे थे।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…