Home Featured मोबाइल टावर के बैटरी लूटने की योजना बना रहे आध दर्जन अपराधियों को पकड़ने का पुलिस ने किया दावा।
February 13, 2019

मोबाइल टावर के बैटरी लूटने की योजना बना रहे आध दर्जन अपराधियों को पकड़ने का पुलिस ने किया दावा।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी।

दरभंगा: दरभंगा की पुलिस ने फिर एकबार बड़ी सफलता प्राप्त करने का दावा किया है। दरभंगा के पुलिस कप्तान बाबूराम ने इस उपलब्धि को मीडिया के सामने दिखाने केलिए बुधवार की शाम अपने कार्यालय कक्ष में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।
जिले के भालपट्टी ओपी क्षेत्र के मुरिया स्थित एक मोबाइल कम्पनी के टावर से बैट्री लूटने की योजना बना रहे अंतर जिला गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने मंगलवार की देर रात रंगे हाथ दबोच लिया। उनलोगों के पास से एक कट्टा, दो कारतूस, एक बैट्री व सात मोबाइल फोन बरामद किया गया है।
पुलिस ने उनलोगों की मैजिक वाहन को भी जब्त कर लिया है। धराए शातिरों की पहचान छपरा जिला के सोनपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर भरपुरा निवासी, रामजीवन पासवान के पुत्र बिरजू पासवान, वहीं के हीरा पासवान के पुत्र चंदन पासवान व राधा दास के पुत्र अशोक दास, लेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के एकासपुर निवासी नरेश राम के पुत्र प्रमोद राम, नालंदा जिला के हिलसा थाना क्षेत्र के घोषी निवासी कारू राम के पुत्र शंभु कुमार राम व सोनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर निवासी गड्डू पासवान के पुत्र संजय पासवान के रूप में की गई है।
एसएसपी बाबू राम ने प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भालपट्टी ओपी अध्यक्ष धीरज कुमार व सिमरी थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा के साथ दिलीप पाठक, वरूण कुमार गोस्वामी आदि पुलिस अधिकारी डकैतों के गिरोह की ताक में लगे हुए थे। इसी दौरान उनकी नजर मैजिक पर सवार होकर पहुंचे लोगों पर पड़ी। डकैत होने की आशंका में पुलिस ने उनलोगों को दबोच लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे मोबाइल टॉवर से बैट्री लूटने पहुंचे थे। उनलोगों के पास से देसी कट्टा व दो गोली बरामद की गई।
एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में उनलोगों ने बताया कि उनलोगों ने करीब तीस से अधिक जगहों पर मोबाइल टॉवर से बैट्री लूटने की घटना को अंजाम दिया है। गिरोह के खिलाफ दरभंगा के अलावा समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, गोपालगंज, बेतिया व सीवान में लूट की घटनाओं को लेकर विभिन्न थानों में मामले दर्ज है। गिरोह को लेकर अन्य जिलों से भी जानकारी मांगी जा रही है। एसएसपी ने बताया कि पूर्व में जिले में मोबाइल टावरों से बैट्री लूटने व चोरी करने के कई मामले सामने आए थे। पहली बार गिरोह पुलिस के हाथ आया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से चार लोग फरार हो गए। इनमें दो कबाड़ी वाले, एक सप्लायर व गिरोह का एक सदस्य शामिल हैं। उनलोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…