Home Featured विधायक अमरनाथ गामी ने भूमिपूजन के साथ रखी बीएड कॉलेज की आधारशिला।
February 15, 2019

विधायक अमरनाथ गामी ने भूमिपूजन के साथ रखी बीएड कॉलेज की आधारशिला।

देखिये पूरा वीडियो भी।

दरभंगा: रोजगार एवं विकास केलिए हर कोई सरकार की तरफ टकटकी लगाए रहता है। पर सक्षम व्यक्ति यदि खुद निजी रूप से भी कुछ पहल करें तो क्षेत्र का विकास हो सकता है। वैसे तो जनप्रतिनिधियों से लोगों को योजनाएं लाने की उम्मीद रहती है। पर जनप्रतिनिधि सरकारी योजनाओं के साथ साथ निजी रूप से भी पहल करें तो क्षेत्र में विकास एवं रोजगार सृजन का अवसर बढ़ सकता है।
इस क्रम में हायाघाट के जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने शुक्रवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत बहेड़ी प्रखंड के मोईन महुआ गाँव मे टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज की आधारशिला रखी है। शुक्रवार को स्थानीय लोगों एवं गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में भूमिपूजन हुआ। श्री गामी के बड़े भाई समाजसेवी स्व0 सत्यनारायण गामी की स्मृति में S.N. COLLEGE OF EDUCATION के नाम से शुरू हो रहे इस टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के निदेशक विधायक के पुत्र अवतार कृष्णा गामी होंगे। इस अवसर विधायक श्री गामी ने कहा कि वे इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी लगातार दो बार से कर रहे हैं तो एक भावनात्मक लगाव भी है और अब इस शुरुआत के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र से हमेशा केलिए जुड़ भी हो गए। इस कॉलेज की शुरुआत उनके बड़े भाई के नाम पर हुई है तो निश्चित रूप से समाजहित निहित है। इस तरह के संस्थानों के खुलने से आसपास के क्षेत्र का विकास भी निश्चित रूप से होता है।
निदेशक अवतार कृष्णा गामी ने बताया कि 2020 से सत्र शुरू हो जाने केलिए प्रयासरत हैं और फिलहाल बीएड एवं डीएलएड का प्रशिक्षण शुरू होगा।
इस अवसर पर भारी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ पूर्व पार्षद प्रो0 विनोद चौधरी, अशोक नायक, पप्पू सिंह, मनीष झा जुगनू आदि सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…