Home Featured 12 मार्च को आयोजित होगा मिथिला विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह।
February 20, 2019

12 मार्च को आयोजित होगा मिथिला विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के नौवें वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम में 12 मार्च को होगा। विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति सह राज्यपाल लालजी टंडन ने समारोह की अध्यक्षता करने संबंधी विश्वविद्यालय के अनुरोध पत्र के जबाव में अपनी सहमति भेज दी है। साथ ही मिनट टू मिनट कार्यक्रम भेजने का निर्देश भी दिया है।

इधर, देशभर के विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय स्तर पर 104वें स्थान तथा प्रदेश में पहले स्थान पर आने से जोश से लबरेज विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में समारोह की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कुलपति बैठक दर बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। विभिन्न कमेटियों के गठन की प्रक्रिया चल रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन तैयारियों में कोई कोर कसर नहींं छोड़ना चाहता है ताकि समारोह ऐतिहासिक हो सके।

विश्वविद्यालय ने सत्र 2016-17 और 2017-18 में पास छात्र-छात्राओं को डिग्री देने का निर्णय किया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशोक कुमार मेहता के अनुसार उक्त दोनों सत्रों में पास छात्र-छात्राएं शुल्क के साथ आवेदन कर डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। डिग्री प्राप्त करने के हकदारों में उक्त दो सत्रों में एमए, एमएससी, एमएससी, बायोटेक्नोलॉजी, एमकाम, एमएड, एमबीए पास छात्र-छात्राएं शामिल हैं। इसके अलावा पिछले दीक्षांत समारोह के बाद और 31 दिसंबर 2018 के बीच पास पीएचडी, डीलीट छात्र भी डिग्री के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…