Home Featured अनशनकारी एमएसयू कार्यकर्ताओं की हालत बिगड़ी, शुक्रवार को निकालेंगे प्रतिकार मार्च।
February 28, 2019

अनशनकारी एमएसयू कार्यकर्ताओं की हालत बिगड़ी, शुक्रवार को निकालेंगे प्रतिकार मार्च।

देखिये पूरा वीडियो भी।

दरभंगा: लहेरियासराय स्थित धरनास्थल पर गुरुवार को तीसरे दिन भी मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं का अनशन एवं धरना जारी रहा। तीनों अनशनकारियों की हालत बिगड़ती जा रही है। इस बीच संगठन की तरफ से शुक्रवार एक मार्च को प्रतिकार मार्च निकालने का एलान कर दिया गया है। लोगों एवं सामाजिक संगठनों को भी शामिल होने की अपील की गयी है।
ज्ञात हो कि मिथिला विकास बोर्ड की मांग को लेकर हफ्ते भर पदयात्रा करने के बाद पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 25 फरवरी एनएच 57 जाम कर रहे मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कर्तकर्ताओं पर जमकर लाठीचार्ज किया गया था। इस लाठीचार्ज में पुलिस पदाधिकारी के इशारे पर पत्रकारो को भी निशाना बनाया गया था जिसपर डीजीपी ने संज्ञान लेते हुए जांच की बात भी कही थी। इस मामले में एमएसयू के सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया था। इसी के विरोध में एमएसयू के तीन कटिकर्ताओं ने 26 फरवरी से अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया और संगठन की तरफ से धरना भी जारी है।
धरनार्थियों की माँग है कि उनके साथियों को झूठे मुकदमे में जो फंसाया गया है, वे वापस लिए जाएं तथा उन्हें अविलम्ब रिहा किया जाय। साथ ही साथ लाठीचार्ज केलिए दोषी अधिकारी पर अविलम्ब करवाई की जाय।
सेनानियों का कहना है कि इन्ही माँगो और मिथिला विकास बोर्ड की मांग को लेकर एक मार्च को प्रतिकार मार्च का आयोजन किया जाएगा जिसमे मिथिला के तमाम लोगो से सहयोग की अपील की गई है।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…