Home Featured प्रतियोगी छात्रों केलिए छात्रसंघ ने शुरू किया जेनरल कम्पीटिशन बैच।
March 1, 2019

प्रतियोगी छात्रों केलिए छात्रसंघ ने शुरू किया जेनरल कम्पीटिशन बैच।

दरभंगा कार्यालय/स्थानीय एम.एल.एस.एम महाविद्यालय में छात्रसंघ के द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में छात्रों की रुचि को देखते हुए,महाविद्यालय के छात्रसंघ के द्वारा कॉलेज में विशेष रूप से जेनरल कंपीटिशन का बैच शुरू किया गया है जिसके अंतर्गत बैंकिंग,रेलवे, एस एस सी,एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु तैयारी करवाई जाएगी।

महाविद्यालय में 1 मार्च से स्पेशल क्लास प्रारंभ हुआ है, यह बैच सुबह 7 बजे से 8 बजे तक चलेगी।
महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष मिश्रा एवं परिषद सदस्य चैतन्य झा ने कहा कि छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में हो रही समस्याओं को ध्यान रखते हुए छात्रसंघ ने ये कदम उठाया है,जो कि अन्य छात्रसंघो  को भी करना चाहिये।
इस स्पेशल बैच में महाविद्यालय के डिग्री 1, 2,एवं डिग्री 3 के छात्र निःशुल्क एडमिशन करवा सकते हैं। छात्रों को अपना रजिस्ट्रेशन छात्रसंघ कार्यालय एम. एल .एस. एम. कॉलेज में करवा सकते हैं।
महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. विद्यानाथ झा ने कहा कि छात्रसंघ के द्वारा उठाया गया यह कदम अत्यंत सराहनीय एवं छात्रहित में है,एवं उन्होंने ज्यादा से ज्यादा छात्रों को इस योजना के तहत लाभ मिलने की बात कही,वहीं महाविद्यालय IQAC समन्यवक डॉ. मो. शौकत अंसारी ने कहा है कि पहली बार किसी छात्रसंघ के द्वारा ये कदम उठाया गया है,जो कि ऐतिहासिक है, एवं सभी छात्रसंघों से इससे सीख लेने की बात कही।
वहीं महाविद्यालय के छात्रसंघ महासचिव परिषद सदस्य अभिजीत मुखर्जी आदर्श आनंद, आदि ने बताया कि एमएलएसएम छात्रसंघ हमेशा से छात्रहित के लिए काम करते आई है,और आगे भी करती रहेंगी।
वहीं महाविद्यालय के छात्रों में छात्रसंघ के इस कदम से काफी हर्ष है,सभी छात्रों ने छात्रसंघ के इस पहल को सराहा है।
छात्रसंघ के इस कदम से कई जरूरतमंद छात्र जो कि आर्थिक रूप से कमजोर होने की वजह से जेनेरल कम्पीटीशन की तैयारी नही कर पाते थे। उन्हें काफी लाभ मिलेगा।
आज महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो.विद्यानाथ झा ने
दीप प्रज्वलित कर निःशुल्क बैच का शुभारंभ किया।
वहीं महाविद्यालय के IQAC कॉर्डिनेटर डॉ. मोहम्मद शौकत अंसारी ने कहा कि महाविद्यालय के छात्र ज्यादा से ज्यादा इस योजना का लाभ उठाएं एवं अनुशासन का पालन करें।
इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष मिश्र, आदर्श आनंद, परिषद सदस्य अभिजीत मुखर्जी, चैतन्य झा आदि छात्र/छात्रा उपस्थित थे।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…