Home Featured साथियों की रिहाई और बीस दिनों में लाठीचार्ज की जाँच के आश्वासन के बाद टूटा एमएसयू का अनशन।
March 2, 2019

साथियों की रिहाई और बीस दिनों में लाठीचार्ज की जाँच के आश्वासन के बाद टूटा एमएसयू का अनशन।

देखिये पूरा वीडियो भी।

देखिये पूरा वीडियो भी।

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं का धरना और अनशन पांचवें दिन शनिवार देर शाम समाप्त हो गया। उनकी प्रमुख मांगो पर ठोस आश्वासन के बाद यह अनशन समाप्त किया गया।
बताते चले कि गत 25 फरवरी को मिथिला विकास बोर्ड की मांग को लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा एनएच जाम करने दौरान लाठीचार्ज किया गया था। इस लाठीचार्ज मे एमएसयू कार्यकर्ताओं के साथ खबर को कवर कर रहे पत्रकारों को भी निशाना गया था तथा कई को गम्भीर चोटे भी आयीं थीं। साथ ही साथ एमएसयू कार्यकर्ताओं पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा कर सात लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके विरोध में 26 फरवरी से एमएसयू कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था। साथ ही साथ एमएसयू के तीन कार्यकर्ता अभिषेक झा, मृत्युंजय ठाकुर तथा अमित ठाकुर लगातार अनशन भी कर रहे थे। शुक्रवार को निकाले गए प्रतिवाद मार्च से पूर्व मेडिकल चेकअप में डॉक्टर ने अनशनकारियों की हालत को गम्भीर बताया था तथा अनशनकारियों ने ट्रीटमेंट लेने से भी इंकार कर दिया था।
शनिवार को देर शाम सदर डीएसपी अनोज कुमार के साथ सिटी एसपी उपेंद्र कुमार एवं एडीएम सह प्रभारी डीएम भी वार्ता केलिए पहुँचे। वार्ता के दौरान लिखित आश्वासन भी दिया गया कि गिरफ्तार साथियों पर से गम्भीर धाराएं हटा ली गयी हैं और आगे भी किसी की गिरफ्तारी नही होगी तथा जल्द रिहाई की पहल की जा रही है। साथ ही साथ लाठीचार्ज की जाँच भी 20 दिनों के अंदर की जाएगी। प्रभारी डीएम ने मिथिला विकास बोर्ड की मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
इस दौरान कई स्थानीय नेता एवं प्रतिनिधि भी मौजूद थे और जूस पिला कर अनशन खत्म करवाया गया। एमएसयू कार्यकर्ताओ ने कहा कि यदि तय समयसीमा में वादा पूरा नही किया गया तो वे पुनः धरना प्रदर्शन एवं अनशन शुरू करेंगे।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…