Home Featured आइरा के स्थापना दिवस पर नही दिखा भीआईपी कल्चर,एकसाथ सम्मानित हुए प्रखंड से प्रदेश तक के पत्रकार
March 5, 2019

आइरा के स्थापना दिवस पर नही दिखा भीआईपी कल्चर,एकसाथ सम्मानित हुए प्रखंड से प्रदेश तक के पत्रकार

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी।
दरभंगा: यूँ तो अन्य संगठनों एवं राजनीतिक दलों में भी विशेष अवसरों पर कुछ चुनिंदे लोगों को सम्मानित किये जाने की परंपरा रही है। पत्रकारों के सम्मेलन में भी कथित रूप से बड़े पत्रकार और छोटे पत्रकार आदि की भावना सम्मानित करने के दौरान झलकती रहती थी। जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले केवल कार्य करते रहते हैं और ऑफ़िस मेज वाले ही उनकी उपलब्धि और अपनी वरीयता के बदौलत सम्मान पाते रहते हैं। पर मंगलवार को सम्पन्न हुए ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आइरा) का चौथा स्थापना दिवस समारोह सह पत्रकार सम्मेलन में यह फर्क बिल्कुल गायब दिखा। सम्भवतः पहलीबार किसी सम्मेलन में जमीनी स्तर से ऊपर स्तर तक के पत्रकारो को सम्मानित किया गया। निश्चित रूप से एक नयी परम्परा की शुरुआत सम्मान देने की हुई है और इससे जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले पत्रकारो का हौसला बढ़ेगा।
मंगलवार को शहर के भीआईपी रोड स्थित कर्पूरी चौक के निकट डॉ0 जाकिर हुसैन टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित सम्मेलन ने भारत बन्द के बाबजूद दरभंगा जिले के साथ साथ प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा एवं विभिन्न जिलों से भी भारी संख्या में पत्रकार पहुँचे थे। कार्यक्रम की शुरुआत सदस्यों के परिचय सत्र से हुई। तत्पश्चात मंच संचालन कर रहे संतोष दत्त झा ने सभी आगन्तुक अतिथियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। इसके बाद दीप प्रज्वलन किया गया तथा आइरा के स्थापना दिवस पर केक भी काटा गया। आगन्तुक अतिथियों एवं उपस्थित पत्रकारो द्वारा भाषण एवं संबोधन के बाद सम्मान समारोह की शुरुआत हुई। आंगतुक वरिष्ठ सदस्यों को मिथिला की संस्कृति के अनुसार मंच पर पाग चादर से सम्मानित किया गया। तत्पश्चात सभी सदस्यों को सम्मान स्वरूप बैग एवं मोमेंटो प्रदान किया गया।
अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा, जिलाध्यक्ष भवन मिश्रा, जिला महासचिव संजय कुमार, कार्यालय प्रभारी अभिषेक कुमार, वरिष्ठ पत्रकार नवीन सिंह, आलोक पुंज आदि ने भी संगठन से पत्रकारो को सरकारी योजनाओं का लाभ एवं सुरक्षा दिलाने के दिशा में पहल करने की बात प्रमुख रूप से रखी।
वहीं श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष अमरेश्वरी चरण सिन्हा ने पत्रकार हित मे दोनो संगठनों के द्वारा संयुक्त रूप से कार्य करने की बात कही। वहीं विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ता कुमार गौरव ने पत्रकारों के इस सम्मेलन के खुद को सम्मानित किए जाने केलिए आभार प्रकट किया तथा आगे भी पत्रकारो केलिए तत्पर रहने का वादा किया।
इस अवसर पर आइरा के प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा के द्वारा दरभंगा में प्रमंडलीय कार्यालय तथा उत्तर बिहार प्रभारी का पद भी देने की घोषणा की गयी। साथ ही साथ जिला उपाध्यक्ष कौशल किशोर कर्ण को प्रोन्नत करते हुए प्रमंडलीय अध्यक्ष तथा देवेंद्र कुमार ठाकुर को प्रमंडलीय महासचिव का पद देने की घोषणा की गयी।
सम्मेलन को सफल बनाने में सत्येंद्र सिंह, रमेश शर्मा, अभिनव सिंह, लक्ष्मण कुमार, बालेन्दु झा, आशीष कुमार, अशोक कुमार, मोहन चन्द्रवशी विजय भारती, शशिनाथ सिंह, नासिर हुसैन, रंजय कुमार, सूरज कुमार, राहुल गुप्ता, प्रभात पांडेय आदि का अहम योगदान रहा।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…