Home Featured शहीद दिवस पर विधार्थी परिषद ने दिया क्रांतिवीरों को श्रद्धांजलि
March 23, 2019

शहीद दिवस पर विधार्थी परिषद ने दिया क्रांतिवीरों को श्रद्धांजलि

दरभंगा कार्यालय:-आज दिनांक 23 मार्च को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नेहरा इकाई के द्वारा दरभंगा जिलान्तर्गत जे.एन. कॉलेज, नेहरा में क्रांतिकारी वीर शहीद भगतसिंह, राजगुरु, सुखदेव जी की कीर्ति एवं पराक्रम को याद किया गया, एवं उन्हें श्रदांजलि दी गई।
महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय में आयोजित श्रदांजलि सभा में महाविद्यालय के छात्र/छात्रा शिक्षक एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
महाविद्यालय के प्रधानाचार्य अभयकांत रॉय ने कहा कि आज देश को भगतसिंह जैसे वीर क्रांतिकारियों की जरूरत है,उन्होंने कहा कि भगतसिंह एक अच्छे वक्ता,लेखक,व पाठक भी थे।
वहीं महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष सनातन चौधरी ने कहा कि भगतसिंह ने देश की स्वतंत्रता में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है,जिसे यह देश कभी भूला नहीं सकता है।महाविद्यालय के छात्रों ने शहीद भगतसिंह, राजगुरु, एवं सुखदेव जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि देकर उन्हें श्रदांजलि दी। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नेहरा इकाई के सदस्य एवं एम.एल.एस.एम.कॉलेज दरभंगा के परिषद सदस्य चैतन्य झा ने कहा कि शहीद भगत सिंह भारत के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी क्रांतिकारी थे, जिन्होंने अपने अभूतपूर्व साहस के साथ शक्तिशाली ब्रिटिश सरकार का मुकाबला किया इसीलिए वे हम सभी युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं, हमें अपने दिलों में “नेशन फर्स्ट” की भावना लानी होगी,तभी हमारा भारत फिर से विश्वगुरू कहलाएगा।वहीं महाविद्यालय प्रभारी केशव कमती ने कहा कि शहीद भगतसिंह 24 वर्ष की छोटी उम्र में फाँसी के फंदे को चूम लिए ,औऱ देश की आजादी के लिए हंसते हंसते अपने प्राण न्योछावर कर गए,ऐसे वीर शहीदों को हमें आत्मसात करना चाहिए।
श्रदांजलि सभा में छात्र गौतम कुमार,हरिओम कुमार,गोलू,मनीष,कपिल,सूरज आदि छात्र मौजूद थे।

Share

Check Also

उड़ान योजना से बाहर हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, सपाइसजेट का एकाधिकार खत्म।

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 26 सितंबर को प्रस्तावित दरभंगा एयरपोर्ट के नए ट…