Home Featured गाड़ियों पर प्रेस और पुलिस लिखकर धौंस जमाने का धंधा चरम पर, फर्जी पुलिस वाला धराया।
September 4, 2021

गाड़ियों पर प्रेस और पुलिस लिखकर धौंस जमाने का धंधा चरम पर, फर्जी पुलिस वाला धराया।

दरभंगा: दरभंगा में इनदिनों वाहनों पर प्रेस और पुलिस लिखकर धौंस दिखाने का धंधा चरम पर है। यहां तक कि अनपढ़ और आपराधिक छवि वाले व्यक्ति भी प्रेस का नाम लेकर अपनी धौंस जमाने का काम करते हैं, जबकि इनका काम सिर्फ और सिर्फ आईना दिखाना है। चुनाव नजदीक आते ही माइक और कैमरा टांग गाड़ी पर प्रेस लिख प्रत्याशियों को ठगने का धंधा भी इनदिनों जिले में चरम पर है। पकड़े जाने पर उन्हें जेल भी जाना पड़ता है। फिर भी वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आते।

ऐसा ही एक मामला सदर थाना और विश्वविद्यालय थाना के सीमावर्ती क्षेत्र गंगवारा के निकट का सामने आया है। एक फर्जी पुलिस वाले को धौंस दिखा कर रुपये ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल कबीरचक के एक युवक शंभू कुमार झा अपनी पत्नी के साथ स्कूल से बच्चा लेकर लौट रहे थे। उन्हें पुलिस की धौंस जमाकर नकली पुलिस वाले ने परेशान कर दिया। बाइक सवार दंपती को रोककर उन्हें ट्रिपल सवार बताकर उन्हें फाइन देने को कहा। हालांकि पहले तो उन्हें लाइसेंस के लिए कहा। लाइसेंस होने के बाद ट्रिपल होने को लेकर उन्हें सोनकी ओपी चलकर फाइन कटवाने को कहा। बाइक सवार झा ने उन्हें कहा कि नजदीक का थाना विश्वविद्यालय है, वहां चले मगर उन्हें अपने बातों में फंसाते हुए कटहलबाड़ी पुल के पास पहुंच कर वहां विवाद शुरू कर दिया और तमाचा भी मार दिया । इस बीच भीड़ जुटने पर किसी ने थाना का नंबर दिया और उस पर फोन करने पर पुलिस गश्ती दल पहुंची और उसे पकड़ कर थाना ले गई। नशे में थे नकली पुलिस कर्मी, डिक्की में थी शराब विश्वविद्यालय थाना की पुलिस ने बिना देर किए वहां पहुंच कर उसे पकड़ कर कार्रवाई की है।

थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने बताया कि गिरफ्तार युवक बाजितपुर ओपी क्षेत्र के चक्का गांव निवासी महेश यादव का पुत्र संजय यादव है। वह नशे की हालत में था। उसकी बाइक की डिक्की से देसी शराब भी पानी की एक बोतल मिली। हालांकि नकली पुलिस बताकर पीड़ित व्यक्ति ने आवेदन दिया है। कार्रवाई की जा रही है। तत्काल उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Share

Check Also

पूजा में जुटे भीड़ को बाइक सवार ने रौंदा, एक की मौत।

दरभंगा: विशनपुर थाना क्षेत्र के तारालाही-सिमरी सड़क स्थित लखनसार पोखर के पास रविवार की रात…