Home Featured सशस्त्र सीमा बल द्वारा अमृत महोत्सव के तत्वावधान में आयोजित साइकिल रैली पहुँची दरभंगा।
September 9, 2021

सशस्त्र सीमा बल द्वारा अमृत महोत्सव के तत्वावधान में आयोजित साइकिल रैली पहुँची दरभंगा।

दरभंगा: आजादी के 75वें वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सशस्त्र सीमा बल, गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत तेजपुर से राजघाट,नई दिल्ली तक साईकिल रैली आज 09 सितम्बर 2021 को 11:30 बजे दोपहर में दरभंगा पहुँच गई है। दरभंगा पहुँचने पर इस साईकिल  रैली का भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन तुषार अग्रवाल तथा अन्य अधिकारी और सशस्त्र सीमा बल, 20वीं बटालियन के कमांडेन्ट प्रवीण कुमार और उप कमांडेन्ट दयानंद झा द्वारा साईकिल रैली के सभी प्रतिभागियों का माला पहना कर हार्दिक अभिनंदन किया गया और शुभकामनाएं दी गयी। इस मौके पर दरभंगा जिला के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। आम लोगो में रैली को लेकर काफी उत्साह है।
इस अवसर पर दरभंगा के विभिन्न स्थानों पर आम जनता के साथ जनसंपर्क कार्यक्रमों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं अन्य आयोजनों के माध्यम से भारत की आजादी के 75वें वर्षगाँठ को भव्य रूप में मनाकर आम जनता को भारत के गौरवशाली अतीत से रूबरू कराया गया और देशभक्ति की भावना जागृत किया गया।

अपनी यात्रा के दौरान एसएसबी की साईकिल रैली आज 05:30 बजे सुपौल से चलकर 11:30 बजे दरभंगा पहुंच गई है और कल यानी 10 सितम्बर 2021 को 07:30 बजे दरभंगा से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होगी।
यह साईकिल रैली 25 अगस्त 2021 को तेजपुर से चलकर, भारत के विभिन्न भागों से होते हुए वहाँ के नागरिकों में देशभक्ति की भावना को जागते हुए गांधी जयंती (02 अक्तूबर 2021) के अवसर पर गांधी जी की समाधि स्थल, राजघाट (दिल्ली) पहुंचेगी।
विदित हो कि कल 10 सितम्बर को 07: 30 बजे दरभंगा में इस साईकिल रैली को आयुक्त, दरभंगा प्रमण्डल, दरभंगा मनीष कुमार, पुलिस महानिरीक्षक, मिथिला क्षेत्र दरभंगा अजिताभ कुमार, जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, प्रवीण कुमार, कमांडेन्ट तथा दयानंद झा, उप कमांडेन्ट की उपस्थिति में दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर द्वारा होटल ग्रेसिया इंटरनेशनल से हरी झंडी दिखाकर मुजफ्फरपुर के लिए रवाना किया जायेगा।

इस रैली को संपन्न करने में 20वीं बटालियन, सशस्त्र सीमा बल के उप कमान्डेंट दयानंद झा एवं उनकी टीम की भूमिका अत्यंत सराहनीय रही है।
इस अवसर पर दरभंगा जिला के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधिगण भी मौजूद रहे।

Share

Check Also

पूजा में जुटे भीड़ को बाइक सवार ने रौंदा, एक की मौत।

दरभंगा: विशनपुर थाना क्षेत्र के तारालाही-सिमरी सड़क स्थित लखनसार पोखर के पास रविवार की रात…