Home Featured आर्थिक आधार पर जनगणना एवं आरक्षण की मांग को लेकर ब्राह्मण फेडरेशन ने चालाया जनसंपर्क अभियान।
September 9, 2021

आर्थिक आधार पर जनगणना एवं आरक्षण की मांग को लेकर ब्राह्मण फेडरेशन ने चालाया जनसंपर्क अभियान।

दरभंगा: आर्थिक आधार पर जनगणना एवं आरक्षण की मांग की लेकर ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन की मुहिम आगे बढ़ रही है। इस मुद्दे को लेकर ब्राह्मण फेडरेशन द्वारा अब जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दिया गया है।

इसी क्रम में गुरुवार को जिलाध्यक्ष डॉ0 प्रभाकर झा के नेतृत्व में बिरौल प्रखंड के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों को आर्थिक आधार पर जनगणना एवं आरक्षण की मांग के विषय मे बताया गया। साथ ही ब्राह्मण फेडरेशन से जुड़कर समाज को इस मांग के प्रति जागरूक करने का आह्वान भी किया गया।

इस अवसर पर डॉ0 झा ने कहा आज हर जाति में गरीब हैं, जिन्हें सरकारी सहायता का लाभ मिलना चाहिए। जातिगत लाभ मिलने से अमीर लाभान्वित हो रहे हैं, जबकि गरीब सरकारी लाभ से वंचित हो रहे हैं। आर्थिक आधार पर जब जनगणना होगी और इन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए विशेष कार्य योजना बनायी जाएगी, तभी गरीब मुख्यधारा से जुड़ सकेंगे।

वहीं जिला महामंत्री कैलाश कुमार चौधरी ने कहा कि हर पार्टी जाति के नाम पर लोगों को बरगला कर देश को और समाज को जातिगत भेदभाव से ग्रसित कर रही है, जो दुख का विषय है। गरीब का मुद्दा पीछे छूट जाता है, जाति आगे हो जाता है।

जनसंपर्क अभियान के दौरान प्रखंड अध्यक्ष शशि नाथ चौधरी उर्फ सोहन चौधरी, प्रखंड महामंत्री गोपाल चौधरी, प्रखंड प्रवक्ता बालकृष्ण आचार्य, सरपंच शंभू नाथ चौधरी आदि भी शामिल थे।

Share

Check Also

पूजा में जुटे भीड़ को बाइक सवार ने रौंदा, एक की मौत।

दरभंगा: विशनपुर थाना क्षेत्र के तारालाही-सिमरी सड़क स्थित लखनसार पोखर के पास रविवार की रात…