Home Featured एसडीओ ने की नामांकन एवं चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा।
September 9, 2021

एसडीओ ने की नामांकन एवं चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा।

बेनीपुर : अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में प्रशासनिक पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी शंभू नाथ झा ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर नामांकन एवं चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की गई।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी झा ने बताया कि बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र में 1020 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है, जिसमें बहेड़ा थाना अंतर्गत 495 एवं अलीनगर थाना अंतर्गत 525 लोगों के विरुद्ध धारा 107 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। दूसरी ओर अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता के धारा 107 ,116 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

साथ ही अपराधी को चिन्हित कर थाना में उनका नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है और नियमित रूप से थानाध्यक्ष को ऐसे चिन्हित तत्वों को नियमित हाजिरी लगाने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान पदाधिकारी द्वय ने बताया कि हर हाल में बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र में पंचायत चुनाव शांति ,निष्पक्ष एवं निर्भीक ढंग से संपन्न कराए जाएंगे।

प्रत्येक मतदान केंद्र पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। असामाजिक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। मतदान के दौरान अशांति फैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उनके साथ सख्ती से प्रशासन निबटेगा। आम लोगों से अपील है कि वह भयमुक्त होकर अपना मतदान करेंगे और स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों का चयन करेंगे। इस दौरान नामांकन कार्य में जुट रही भारी भीड़ नियंत्रित करने की प्रशासनिक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए संतोष व्यक्त किया। इस दौरान बहेड़ा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी भी मौजूद थे।

Share

Check Also

पूजा में जुटे भीड़ को बाइक सवार ने रौंदा, एक की मौत।

दरभंगा: विशनपुर थाना क्षेत्र के तारालाही-सिमरी सड़क स्थित लखनसार पोखर के पास रविवार की रात…