Home Featured रोजी परवीन हत्याकांड मामले में आया नया मोड़, कब्र खोद कर निकाली गई लाश।
January 17, 2024

रोजी परवीन हत्याकांड मामले में आया नया मोड़, कब्र खोद कर निकाली गई लाश।

दरभंगा: बड़गांव ओपी क्षेत्र के आईसडीह गांव निवासी नवविवाहित महिला रोजी परवीन हत्याकांड मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने घटना के तीन महीने बाद बुधवार को भारी सुरक्षा बल के बीच मृतका का शव कब्र से निकाल कर उसे पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा।

Advertisement

बताया गया है कि बिरौल थाना क्षेत्र के बलिया गांव निवासी मोहम्मद दानिश ने बडगांव ओपीध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर आरोप लगाया था कि उसकी बहन रोजी परवीन की उसके ससुराल वालों ने हत्या कर लाश गायब कर दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार आवेदन के आलोक में बडगांव ओपी के तत्कालीन ओपीध्यक्ष श्याम कुमार मेहता ने थाना में कांड संख्या 121/23 दिनांक 20/9/23 धारा 302, 328 व 201 भादवि के तहत दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार मामले के अनुसंधान के दौरान बिरौल के एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम कराने के अलावा कई बिन्दुओं पर जांच करने का आदेश तत्कालीन अनुसंधानक श्याम कुमार मेहता को दिया था जिसका यहां से तबादला होने के कारण जांच का कार्य लटक गयष्। सूत्रों ने बताया कि एसडीपीओ के आदेश के आलोक में कांड के वर्तमान अनुसंधानक सह ओपीध्यक्ष बडगांव ओपी कल्पना कुमारी ने न्यायालय से अनुमति लेकर मृतिका के पति हत्याभियुक्त आईसडीह गांव निवासी हामिद उर्फ तुफैल की निशानदेही के आधार पर उसके शव को कब्र से निकाल कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Advertisement

पूछे जाने पर एसडीपीओ ने बताया कि मामले के अनुसंधान के क्रम में कुछ विरोधाभासी साक्ष्य सामने आये थे जो पीएम और एफएसएल रिपोर्ट प्राप्त होने पर स्पष्ट किया जा सकता है।

Advertisement

इधर, बुधवार दोपहर बड़गांव ओपी प्रभारी कल्पना कुमारी कब्र खोदकर निकाले गये मृतिका रोजी परवीन के शव को डीएमसीएच पोस्टमार्टम विभाग लेकर पहुंची। पिकअप वैन से शव उतरते ही तीव्र बदबू की लहर पूरे परिसर में फैल गई। फिर मशक्कत कर सड़े-गले शव को विभागीय कर्मी राजेश मल्लिक ने सहयोगियों की मदद से पोस्टमार्टम टेबुल तक पहुंचा। जहां कोर्ट के आदेश पर मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात गौड़ाबौराम अंचलाधिकारी रामकुमार सिंह की मौजूदगी में सहायक प्राध्यापक डॉ बीएन झा एवं टेक्निशियन विनय कुमार ने पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को संपन्न किया। बताया जाता है कि शव का मेडिकोलीगल कर बोन जांच की गई है। साथ ही बिसरा जांच के लिए सैंपल भी पुलिस को सौंपा गया है। दोनों जांच की रिपोर्ट आते ही मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…