Home Featured मंदिर से दान पेटी, कई घंटियां सहित लाउडस्पीकर व एम्पलीफायर की चोरी।
4 weeks ago

मंदिर से दान पेटी, कई घंटियां सहित लाउडस्पीकर व एम्पलीफायर की चोरी।

दरभंगा: अलीनगर थाना क्षेत्र के नवानगर गांव स्थित विषहरा भगवती मंदिर से बीते शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों ने दान पेटी, कई घंटियां सहित लाउडस्पीकर व एम्पलीफायर गायब कर दिया।

Advertisement

घटना की जानकारी रविवार की सुबह उस समय जंगल के आग की तरह फैली जब पुजारी सुरेश झा पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे। सभी सामग्रियों को गायब देखते ही पुजारी हतप्रभ रह गए। तत्काल ही वे गांव के कई लोगों की फोन कर जानकारी दिया तो देखते ही देखते में वहां लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की जानकारी थानाध्यक्ष कुमारी मौसम को दी गई। जहां से पुअनी मंजीत सिंह पहुंचे। मंदिर में लगे कई घंटियों को आरी ब्लेड से काट लिया गया था। साथ ही दानपेटी एवं लाउडस्पीकर-एमप्लीफायर सहित करीब एक लाख रुपए की संपत्ति गायब होने की आवेदन ग्रामीणों ने थाना को दिया।

Advertisement

बतादें कि उक्त विषहरा भगवती मंदिर गांव के दक्षिण-पूर्व दिशा में करीब एक किलोमीटर दूर घना जंगल के बीच स्थित है। जो करीब डेढ़ सौ वर्ष पुरानी बताई जाती है। यहां नित्य पूजा अर्चना एवं संध्या भजन भी होती है। बीते रात को पुजारी सहित अन्य लोग पूजा-अर्चना एवं भजन-कीर्तन के बाद घर चले गए थे। इसी बीच चोरों ने भगवान के घर को निशाना बनाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना को लेकर ग्रामीणों के बीच काफी आक्रोश देखी गई।

Advertisement

ग्रामीण विशंभर झा, किशोरी झा, ललित झा, घुरन राम, बैजनाथ झा, हरेराम झा, श्रवण झा और मिथिलेश झा सहित अन्य ने प्रशासन से आग्रह अविलंब ही स्पीड ट्रायल चलाते हुए चोर को दबोचने की काम किया जाए। थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए चोर तक पहुंचने की प्रयास में अपने स्तर से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…