Home Featured उत्पाद विभाग के परिसर में घँटों उत्पाद मचाता रहा शराबी, मूकदर्शक बने रहे कर्मी और अधिकारी।
4 weeks ago

उत्पाद विभाग के परिसर में घँटों उत्पाद मचाता रहा शराबी, मूकदर्शक बने रहे कर्मी और अधिकारी।

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: बिहार में शराबबंदी कितनी सफल है, इसका पोल आए दिन खुलता नजर आता है। शराबबंदी को सफल बनाने की जिम्मेवारी वाले उत्पाद विभाग की कारस्तानियां किसी से छिपी नहीं है।

इसी प्रकार का एक ताजा मामला रविवार को दरभंगा में उत्पाद विभाग के परिसर में देखने को मिला। शराब के नशे में चूर एक शराबी घँटों परिसर में हाई वोल्टेज ड्रामा करता रहा और उत्पाद विभाग के तमाम कर्मी और पदाधिकारी मूकदर्शक बने रहे।

Advertisement

ऐसा लग रहा था मानो उत्पाद विभाग की टीम द्वारा उसे लोगो के मनोरंजन हेतु परिसर में खुला छोड़ दिया गया हो। वह शराब के नशे अर्धनग्न अवस्था मे पड़ा था। लगातार अपशब्दों का उपयोग करता रहा। आने जाने वाले लोग जैसे उसकी इस हालत का मजा ले रहे हों।

परिसर में उसके विषय मे कोई कुछ बताने को भी तैयार नहीं था। उस व्यक्ति से जब जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उसने खुद का नाम रामबाबू चौपाल बताया। उसने खुद को विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के अलीनगर सुंदरपुर वार्ड नं0 -1 का निवासी बताया। उसी ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम उसे पकड़ कर लायी है।

Advertisement

ऐसे में एक बड़ा सवाल यह कि उत्पाद विभाग कानून विरुद्ध किसी कैदी के साथ ऐसा व्यवहार कैसे कर सकता है। क्या उस व्यक्ति को सही पुलिस अभिरक्षा में सही संरक्षण और चिकित्सा का अधिकार नहीं है! क्या इस प्रकार उसे प्रदर्शनी की वस्तु बनाकर रखना मानवाधिकार का उलंघन नही है! सवाल बहुत है, पर ऐसे कृत्य केलिए जिम्मेवार अधिकारी पर कारवाई होगी, ऐसी संभावना कम ही दिखती है।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…