Home Featured मिड-डे-मील खाने के बाद बिगड़ गई दो बच्चों की तबीयत, खाने में गिर गई थी छिपकली।
3 weeks ago

मिड-डे-मील खाने के बाद बिगड़ गई दो बच्चों की तबीयत, खाने में गिर गई थी छिपकली।

दरभंगा: जिला के घनश्यामपुर प्रखंड क्षेत्र की बुढ़ेब इनायतपुर पंचायत के कुमरौल गांव के गोपाल प्राथमिक सह संस्कृत विद्यालय में बुधवार को मिड-डे-मील खाने के दो बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। बच्चों को मिड-डे-मील में खिचड़ी-चोखा मिला था। जिसे खाने के बाद कक्षा 4 की छात्रा अन्नु कुमारी को उल्टी होने लगी। रितेश कुमार के पेट में दर्द होने लगा। खाने में छोटी छिपकली गिर गई थी।

Advertisement

स्कूल के एचएम उमेश झा ने सूचना अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही बीडीओ रजनीश कुमार, बीईओ नरेंद्र कुमार, बीआरपी विनोद कुमार विद्यालय पहुंच गए। आरबीएसके मेडिकल टीम ने स्कूल पर पहुंच बीमार बच्चों का इलाज किया।

बाद में स्कूल के 30 बच्चों की भी घनश्यामपुर सीएचसी में स्वास्थ्य जांच की गई। बीडीओ रजनीश कुमार ने बताया कि एहतियात के लिए सभी बच्चों की जांच करवाई गई। सभी बच्चे ठीक हैं।

Advertisement

घनश्यामपुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार ने कहा कि रसोई बनाने वाले से पूछा गया तो उसने बताया की खाना परोसने वाली बाल्टी में ऊपर से छोटी सी छिपकली गिर गई। जो दिखी नहीं इसलिए ऐसा हुआ। सभी बच्चे स्वस्थ है। मेडिकल चेक अप कराया गया है।

Advertisement

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके झा ने कहा कि मात्र एक बच्ची को उल्टी हुई थी। एक लड़के ने पेट दर्द की शिकायत की थी। दोनों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। सभी बच्चे स्वस्थ हैं। एहतियात के लिए गांव में मेडिकल टीम के साथ बीडीओ और बीईओ कैंप कर रहे हैं।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…