Home Featured दरभंगा में आम हो या खास, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सबकी लग रही क्लास।
February 23, 2024

दरभंगा में आम हो या खास, ट्रैफिक नियम तोड़ने पर सबकी लग रही क्लास।

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: यूं तो दरभंगा में नए अधिकारियों के आते ही हेलमेट चेकिंग तेज हो जाना कोई नई बात नहीं है। पर इसबार इस अभियान का कुछ अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। इसबार जुर्माने का बोझ केवल आमलोग ही नहीं, बल्कि खास लोगों को भी उठाना पर रह है। यहां तक कि पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्शा जा रहा है। महिला हो या पुरूष, यातायात नियमों का उलंघन सबको भारी पड़ रहा है।

Advertisement

इस कड़ी में जिला मुख्यालय रोड में शुक्रवार को यातायात पुलिस ने सघन हेलमेट जांच अभियान चलाया। इसमें दर्जनों लोगों का चालान काटा गया। पुलिस कर्मी सहित आम लोगों का भी ऑनलाइन चालान काटकर लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूकता फैलायी गयी। इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर कुमार गौरव के साथ ट्रैफिक पुलिस सहित महिला पुलिस की मौजूदगी में लोगों का चालान काटकर उनको हेलमेट पहनने का निर्देश दिया गया।

Advertisement

मौके पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर कुमार गौरव ने बताया कि लोगों को लगातार आगाह किया जा रहा है कि लोग हेलमेट पहनें, यातायात नियमों का पालन करें। जो लोग इस नियम का पालन नहीं करते हैं उनके खिलाफ लगातार चालान काटने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने आम लोगों से आग्रह किया कि जीवन अनमोल है, उसकी रक्षा के लिए आप यातायात नियमों का पालन करें और हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाकर ही यात्रा करें।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …