Home Featured दोनार आरओबी को मिली स्वीकृति, लो कॉस्ट आरओबी का निर्माण अंतिम चरण में: सांसद।
February 23, 2024

दोनार आरओबी को मिली स्वीकृति, लो कॉस्ट आरओबी का निर्माण अंतिम चरण में: सांसद।

दरभंगा: बहुप्रतीक्षित दोनार रेलवे गुमटी समपार फाटक संख्या 25 पर आरओबी निर्माण को रेल मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है। उक्त बात की जानकारी दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने दिया। उन्होंने कहा कि 134.67 करोड़ की लागत से दोनार रेलवे गुमती पर आरओबी का निर्माण होना सुनिश्चित हो गया है। उन्होंने कहा कि इस आरओबी को लेकर वह बीते कई वर्षों से प्रयासरत रहे है।

Advertisement

बीते दिनों वह रेल संबंधी स्थायी समिति की बैठक इस मामले को पुरजोर ढंग से रखने का कार्य किए थे, वहीं समस्तीपुर मंडल रेल की बैठक एवं पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल खंडेलवाल से मुलाकात कर दोनार आरओबी को जल्द स्वीकृति हेतु प्रक्रिया तेज करने को कहे थे। उन्होंने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात कर दोनार आरओबी निर्माण को जल्द स्वीकृति देने का अनुरोध किए थे। जिसके बाद इसको स्वीकृति प्रदान किया गया है और अब दोनार आरओबी निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

Advertisement

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि दरभंगा शहर में अवस्थित विभिन्न रेलवे गुमती पर ओवरब्रिज निर्माण को पूर्व में ही स्वीकृति दी जा चुकी है। जिसमें 66 करोड़ की लागत से पंडासराय गुमती रेलवे समपार फाटक संख्या-18, 82 करोड़ की लागत से चट्टी चौक रेलवे समपार फाटक संख्या-21,61 करोड़ की लागत से दिल्ली मोड़ रेलवे समपार फाटक संख्या-2 पर 61, 127 करोड़ की लागत से कंगवा गुमती रेलवे समपार फाटक संख्या-28 एवं बेला रेलवे समपार फाटक संख्या-01 पर आरओबी निर्माण शामिल है।

Advertisement

26 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सभी आरओबी का शिलान्यास होना सुनिश्चित है। उन्होंने कहा कि 5.23 करोड़ की लागत से लहेरियासराय स्टेशन पर लो कास्ट ओवरब्रिज का निर्माण अंतिम चरण में है और 8.98 करोड़ की लागत से म्यूजियम गुमटी पर लाइट आरओबी का निर्माण को भी स्वीकृति दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी रेलवे गुमती पर आरओबी बन जाने के पश्चात लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी और दरभंगा के लोगों को जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …