Home Featured दरभंगा को दहलाने की आतंकी साजिश हुई नाकाम, सात जिंदा बमों को पुलिस ने किया डिफ्यूज।
March 1, 2024

दरभंगा को दहलाने की आतंकी साजिश हुई नाकाम, सात जिंदा बमों को पुलिस ने किया डिफ्यूज।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी

दरभंगा: आतंकी गतिविधियों को लेकर अक्सर एनआईए के भी रडार पर रहने वाले दरभंगा को एकबार फिर दहलाने की साजिश का मामला सामने आया है। दरभंगा जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के छोटी एकमी स्थित मो जावेद के घर से पुलिस ने 7 जिंदा बम बरामद किया है। बताया जाता कि बीती रात एक अर्धनिर्मित मकान से विस्फोट होने की आवाज आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त अर्धनिर्मित घर से सात जिंदा बम बरामद किया। सभी एक बोरे में रखे थे। पुलिस ने सभी बमों को डिफ्यूज कर दिया।

दरअसल, जिले के बहादुरपुर थाना के डायल 112 की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि छोटी एकमी में मो जावेद के एक निर्माणाधीन भवन में कुछ विस्फोट हुआ है। प्राप्त सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक, दरभंगा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर थानाध्यक्ष लहेरियासराय, थानाध्यक्ष बहादुरपुर, गश्ती दल पदाधिकारी स०अ०नि० राजकिशोर सिंह बहादुरपुर थाना, अन्य पदाधिकारी एवं डायल 112 की टीम घटनास्थल पर पहुंची।

Advertisement

घटनास्थल से सात जिंदा बम एवं विस्फोट हुए बम का अवशेष एक निर्माणाधीन भवन से बरामद किया गया। घटना के सम्बन्ध में बहादुरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

दरभंगा के सिटी एसपी शुभम आर्य ने कहा कि बीती रात सूचना मिली कि एक अर्धनिर्मित मकान से विस्फोट होने की आवाज आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पुलिस को भेजा गया तो घटनास्थल से दो फूटा हुआ बम का बिखरा हुआ टुकड़ा बरामद हुआ। जबकि सात जिंदा बम को भी बरामद किया गया है। बरामद किए गए बम डिफ्यूज कर दिया गया है। इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर अर्धनिर्मित मकान का मालिक मो जावेद का इसमें क्या संलिप्तता है। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। इस मामले में अगर मो जावेद की संलिप्तता गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएग।

Advertisement

वहीं चर्चा का विषय है कि कहीं एकबार फिर दरभंगा को दहलाने की कोई बड़ी साजिश तो नहीं रची जा रही थी, जिसका एक बम के विस्फोटक होने के कारण भांडा फूट गया।

Share

Check Also

डीएम-एसएसपी ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: अक्सर जेल से अपराधियों द्वारा फोन कॉल करके अपना धंधा चलाने आदि क…