Home Featured वाहन चेकिंग के दौरान कार से पांच लाख रूपये बरामद।
March 17, 2024

वाहन चेकिंग के दौरान कार से पांच लाख रूपये बरामद।

दरभंगा। लोकसभा चुनाव के आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जगह-जगह वाहन चेकिंग चलाया जा रहा है। वहीं चेकिंग में जिला पुलिस के अलावा सीआईएसएफ के जवान का सहयोग भी लिया जा रहा है।

Advertisement

रविवार को मब्बी ओपी क्षेत्र के एनएच-27 पर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 5 लाख रुपए नकद बरामद किया है। मब्बी पुलिस कार सवार लोगों से रुपया के बारे में तहकीकात कर रही है। बताया जा रहा है कि कार सवार मुजफ्फरपुर के एक ठेकेदार हैं। रविवार को मब्बी ओपी क्षेत्र के दिल्ली मोड़ के पास वाहन चेकिंग चलाया जा रहा था, उसी दौरान चेकिंग के लिए कार को रोका गया, तो उसके अंदर से 5 लाख रुपए बरामद किया गया। आचार संहिता लागू होने के बाद यह पहली इतनी बड़ी राशि जप्त की गई है। मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में रुपए की गिनती की गई। जानकारी के अनुसार ठेकेदार के भांजा कार से रुपया लेकर आए थे।

Advertisement

मब्बी ओपी प्रभारी ने बताया कि संवेदक रणधीर सिंह का भांजा अंकित सिंह रुपया लेकर जयनगर जा रहे थे। जहां उनका ठेकेदारी का कार्य चल रहा है, मजदूरों को भुगतान करना था। फिलहाल पैसे को जप्त कर लिया गया है। संवेदक को रुपया से संबंधित कागजात प्रस्तुत करने को कहा गया है। हलांकि रुपया से संबंधित निर्णय उप विकास आयुक्त ही लेंगे। बता दें कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद जो भी रुपया जप्त किया जाता है, उसे चुनाव के बाद कागजात प्रस्तुत करने के बाद ही वापस दी जाती है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …