Home Featured जूती पहन परीक्षा भवन में प्रवेश करने पर मजिस्ट्रेट द्वारा महिला परीक्षार्थी को पीटने का आरोप!
March 10, 2019

जूती पहन परीक्षा भवन में प्रवेश करने पर मजिस्ट्रेट द्वारा महिला परीक्षार्थी को पीटने का आरोप!

दरभंगा : नागेंद्र झा महिला कॉलेज में बीएड की परीक्षा देने आई एक छात्रा फूट फूट कर रोने लगी। उसने आरोप लगाया है कि जब मजिस्ट्रेट संध्या कुमारी उक्त छात्रा के परीक्षा हॉल के अंदर जूती पहनकर प्रवेश करने मात्र पर नाराज हो गई और छात्रा प्रियंका कुमारी का बाल खींचकर बाहर निकालते हुए पिटाई करने लगी। इसके बाद कालेज प्रशासन ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए मामले को शांत किया। वहीं परीक्षा के बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत अपने भाई से किया, जिसके बाद दोनों भाई बहन ने इसकी लिखित शिकायत लहेरियासराय थाना में की।
दरअसल पूरा मामला दरभंगा के नागेंद्र झा महिला कालेज का है। यहां समस्तीपुर जिला के रोसड़ा थाना क्षेत्र के एरौत गांव की छात्रा प्रियंका कुमारी बीएड की परीक्षा देने के लिए नागेंद्र झा महिला कालेज पहुंची और जूती उतारे बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गई। इसपर मजिस्ट्रेट संध्या कुमारी नाराज हो गई और छात्रा का बाल खींचकर हॉल से बाहर निकालते हुए उसके साथ मारपीट करने लगी। काफी विनती के बाद मजिस्ट्रेट ने एक घंटा विलम से छात्रा को परीक्षा हॉल में प्रवेश कर परीक्षा देने दिया।
वहीं पीड़ित छात्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीएड का एग्जाम देने आए थे और जूती उतारने के बारे में हमे नहीं मालूम था कि जूती पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करना है। इससे पहले हमने आरपीएफ का परीक्षा भी दिया था तो उसमें जूती पहन कर गई थी। वहां कुछ नहीं हुआ था, तो हम यहां भी जूता पहन के परीक्षा देने आए थे और रूम में पहन कर चले गए थे। अगर मनाही थी तो मैडम को बोल देना चाहिए था कि जूती खोल देने के लिए। वे सीधे आई और बाल खींचते हुए सीधे मारने लगी। वही उन्होने कहा की हम मैडम से कितना माफी मांगे और बोले कि हमारा एग्जाम बाहर में ही ले ले, लेकिन वह बोली नहीं तुम जाओ यहां से जाओ। एक जूती के लिए कोई इतना मारता है क्या। अगर आपको विश्वास नहीं होता तो सीसीटीवी कैमरा में देख सकते हैं।
वहीं परीक्षा दिलाने आया प्रियंका के भाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद उसकी बहन ने बताया कि जूती पहन के गए थे। जिसके कारण परीक्षा केंद्र पर मजिस्ट्रेट के द्वारा बाल खींच के मारा गया। तब जाकर हम मैडम से पूछा तो मैडम ने कहा की मारपीट नहीं हुआ। सिर्फ बाल खींच कर इनको हॉल से बाहर निकाले हैं। वही उन्होने कहा की अगर जूती पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गई तो, मारने का तो अधिकार नहीं है। भारत का कानून किसी को मारने का अधिकार नहीं देता, बहुत करेगी तो परीक्षा से निष्कासित कर देती है। भारत का कानून किसी को मारने का अधिकार नहीं देती है। इसीलिए हम कानूनी सहारा ले रहे हैं।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…