Home Featured आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला पाये जाने पर सीधे दर्ज कराएं प्राथमिकी: डीएम।
March 12, 2019

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला पाये जाने पर सीधे दर्ज कराएं प्राथमिकी: डीएम।

दरभंगा: दरभंगा के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने लोक सभा निर्वाचन 2019 की तैयारी हेतु प्रतिनियुक्त कोषांगों के पदाधिकारियों को आवंटित कार्यों का ससमय क्रियान्वयन कराने का निदेश दिया है। उन्होने कहा कि निर्वाचन सम्बन्धी प्रत्येक कार्य के लिए एक समय निर्धारित है, जिसे पूरा कर निर्वाचन विभाग को प्रतिवेदन भेजा जाना है। निर्वाचन आयोग द्वारा लोक सभा निर्वाचन तैयारी कार्य की नियमित रूप से अनुश्रवण किया जा रहा है। निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी का भी जिला में निर्वाचन कार्य प्रगति की समीक्षा हेतु भ्रमण संभावित है। इसलिए सभी कोषांग अपने-अपने दायित्वों का पूर्ण दृढ़ता के साथ निर्वहन करें।

श्री त्यागराजन मंगलवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक आहूत कर आधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बारी-बारी से सभी कोषांगो के प्रगति का समीक्षा किया गया और कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। वाहन कोषांग के नोडल को मतदान कार्य में वाहनों की आवश्यकता का आकलन कर अधियाचना की कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया। सभी सेक्टर/उड़तादस्ता दल को अपने-अपने निर्धारित क्षेत्र में भ्रमण कर भेद्य मतदान केन्द्रों का पहचान कर भेद्य मतदाताओं के बीच विश्वास का वातावरण कायम करने हेतु माहौल बनाने का निर्देश दिया गया। आदर्श आचार संहिता कोषांग के पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का सूक्ष्मता से क्रियान्वयन करने हेतु निर्देश दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा आदेश दिया गया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला संज्ञान में आते ही थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाए। व्यय लेखा कोषांग के पदाधिकारी को एस.एस.टी, एफ.एस.टी टीम को पूर्ण गतिशील कराकर अवांछित साम्रगियों की आवाजाही पर निगरानी रखने तथा जप्त करने की कार्रवाई करने हेतु निदेश दिया गया। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी मतदान केन्द्रों में आवश्यक न्यूनतम सुविधा बहाल करने हेतु त्वरित कार्रवाई करने हेतु निदेश दिया गया।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि वे निर्वाचन कार्य तैयारी की नियमित समीक्षा करेंगे और कार्य में कोताही अथवा लापरवाही की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…