Home Featured सत्ताधारी नेता के इशारे पर चुनाव तक जेल में रखने की थी पूर्वनियोजित साजिश: एमएसयू
March 13, 2019

सत्ताधारी नेता के इशारे पर चुनाव तक जेल में रखने की थी पूर्वनियोजित साजिश: एमएसयू

देखिए वीडियो भी

देखिए वीडियो भी

दरभंगा कार्यालय:- जेल से रिहा होने के बाद बुधवार को युविनर्सिटी परिसर स्थित धरनास्थल पर मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

संगठन मंत्री अविनाश भारद्वाज ने कहा कि वे लोग पदयात्रा के बाद 25 फरवरी को एनएच पर शांतिपूर्ण धरना कर रहे थे। इस बीच प्रशासनिक अधिकारियों से भी सकारत्मक वार्ता भी हो रही थी। तभी अचानक बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया गया और उनके साथ छः अन्य साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उनलोगों के साथ साथ अन्य कई साथियों पर धारा 307 सहित कई गंभीर धाराएं लगायी गयी ताकि उनलोगों की जमानत भी दो तीन महीने नही मिले और चुनाव तक ये लोग जेल में रहें। जबकि पिछले तीन साल का इतिहास में सबलोगों ने देखा है कि उनके किसी भी आंदोलन में कभी हिंसा नही किया गया है। ये सब पूर्वनियोजित ढंग से सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके कराया जो जनता के सामने आ गया। जेल से निकलने के बाद भी सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर उनपर नजर रखी जा रही है। उनके पीछे जासूस लगा दिए गये हैं।
एमएसयू नेता सागर नवदिया ने कहा कि वहां 25 फरवरी को क्या हुआ, ये मीडिया के माध्यम से भी सबने देखा। डीजीपी तक को बयान देना पड़ा। राजनीतिक इशारे पर लाठीचार्ज कर रहे पुलिस की बर्बरता को जब पत्रकार कवरेज कर रहे थे तो उनपर भी लाठियां चलायी गयीं। अफजल गुरु जैसे आतंकियों की तरह देर रात के बाद कोर्ट के जज के सामने पेशी कर रातों तीन बजे उनलोगों को जेल भेजा गया। सरकार की मंशा थी कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन पर प्रहार कर मिथिला केलिए उठने वाले आवाज को दबा दिया जाय। परंतु जनता ने सबकुछ देख लिया और समझ लिया है। सरकार लाठी गोली या केस मुकदमे कुछ भी कर ले, सर भी काट ले तो भी आवाज को दबाया नही जा सकता। सरकार और सरकार के जिन नेताओं ने जो यह बर्बरतापूर्ण कार्य किया है, उसका परिणाम निश्चित रूप से उन्हें भुगतना पड़ेगा।
प्रेस वार्ता के दौरान जेल से रिहा हुए कार्यकर्ताओं के साथ साथ अन्य प्रतिनिधिगण भी मौजूद थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…