Home Featured धड़ल्ले से हो रहा है प्रेस लिखी गाड़ियों का दुरूपयोग, शराब कारोबार में भी हो रहा इस्तेमाल।
March 24, 2019

धड़ल्ले से हो रहा है प्रेस लिखी गाड़ियों का दुरूपयोग, शराब कारोबार में भी हो रहा इस्तेमाल।

दरभंगा: दरभंगा जिले में आये दिन प्रेस लिखे दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की बाढ़ आ गयी है जबकि बिना आधिकारिक स्वीकृति के प्रेस बाइक या कार पर लिखवा कर घूमना अवैध है। फिर भी इस गम्भीर विषय पर प्रशासन द्वारा लगाम लगाने की ठोस पहल नही किये जाने के कारण इसका बड़ा दुरुपयोग सामने आते रहता है। हालत यहां तक भी देखने को मिलता है कि खुद को बड़े चैनल के रिपोर्टर के रूप में प्रचारित कर इस तरह के रिपोर्टर अन्य कार्यालयों के साथ साथ थानों आदि पर भी बेखौफ होकर शराब के नशे में भी चले जाने का दुस्साहस कर लेते हैं।
इसी तरह के दुरुपयोग का एक और मामला रविवार को भी सामने आया जब एक प्रेस लिखी कार को शराब सप्पलाई के आरोप में पुलिस ने पकड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेस लिखे स्टीकर लगे मारुति सुजुकी से रविवार को भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी की गई है। इस छापेमारी में मनीगाछी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, बाजितपुर ओपी अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार अमर के अलावे अन्य दर्जन भर पुलिस बल के जवान शामिल थे। बरामद शराब की मात्रा 19 कार्टन है। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के अनुसार प्रेस के स्टीकर सटे मारुति सुजुकी से अवैध शराब मनीगाछी में भेजे जाने की गुप्त सूचना पर भंडारिसम पंचायत के जयनगर गांव में पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई। दिन के करीब 3 बजे की गई इस छापेमारी में प्रेस के स्टीकर सटे मारुति कार को देखा गया, जो पुलिस की गाड़ी देखकर भागने की कोशिश में था। पुलिस ने उसका पीछा कर उसे रोक कर तलाशी ली, तो उसकी गाड़ी से 3 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई। चालक सहित गाड़ी को जप्त कर कड़ाई से पूछताछ करने पर चालक ने स्थानीय कारोबारियों को शराब देने की बात कबूली। त्वरित कारवाई करते हुए उसकी निशानदेही पर गेहूं के खेत से 16 कार्टन सहित कुल 19 कार्टन शराब बरामद करने में सफलता पाई गई। ज्ञात हो कि शराब के कारोबारियों द्वारा स्थानीय शराब कारोबारियों को शराब पहुंचाया जाता है। खेत में रखी शराब की निगरानी के लिए वहां तीन नाबालिग पहरेदारी कर रहे थे। जिसे थानाध्यक्ष ने गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों नाबालिग जयनगर गांव के ही हैं। इस छापेमारी में एक अपाची मोटरसाइकिल भी जप्त की गई है। थानाध्यक्ष के मुताबिक आगे की कारवाई की जा रही है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…