Home Featured बिजली का तार गिरने से मौत मामले में दिए गए जाँच के आदेश।
March 25, 2019

बिजली का तार गिरने से मौत मामले में दिए गए जाँच के आदेश।

दरभंगा कार्यालय:- जिले के बहेड़ी एवं कुशेश्वरस्थान अंचल में बिजली सप्लाई वायर गिर जाने से हुई दो लोगो की मृत्यु के कारणों के प्रशासनिक जाँच कराई जायेगी। जिला पदाधिकारी, दरभंगा द्वारा बताया गया है कि बहेड़ी एवं कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल में दिनांक 24 मार्च को बिजली का वायर गिर जाने के चलते अलग अलग जगहों में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। बिजली के तार के गिर जाने के कारणों की जाँच करने हेतु तीन सदस्यीय कमिटि गठित की गई है, जिसमें अपर समाहर्ता(विभागीय जाँच) संबंधित अनुमण्डल पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी शामिल हैं।
यह कमिटि घटना स्थल का भ्रमण कर दुर्घटना के कारणों की पड़ताल करेगी और जाँच प्रतिवेदन जिला पदाधिकारी को सुपूर्द करेगी। जिला पदाधिकारी द्वारा विद्युत अंचल के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यपालक अभियंताओं को बिजली के तारों का तुरंत निरीक्षण करने तथा खराब एवं जर्जर तारों को बदलने का निर्देश दिया गया है।
कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रमण्डल(ग्रामीण) द्वारा बताया गया कि बिजली की तार के चपेट में आने से मृत व्यक्तियों के परिजनो को बिजली विभाग द्वारा चार-चार लाख रूपया अनुग्रह अनुदान दिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि बहेड़ी अंचल के नारायणपुर गाँव की ठकनी देवी, उम्र लगभग 60 वर्ष एवं कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल के कुंदन मुखिया उम्र लगभग 25 वर्ष की मृत्यु बिजली के तार गिर जाने से हो गई थी।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…