Home Featured जिलाधिकारी ने व्यय लेखा कोषांग को कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश
March 30, 2019

जिलाधिकारी ने व्यय लेखा कोषांग को कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

दरभंगा कार्यालय:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा आज दिनांक 30.03.2019 को 03ः30 बजे अपराह्न समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेदकर सभागार में निर्वाचन व्यय लेखा कोषांग के कार्य प्रगति की समीक्षा की गई।
उन्होंने सभी वीडियो सर्विलाॅस टीम/एस.एस.टी/एफ.एस.टी. आदि को अचूक रूप से उनके कार्य क्षेत्र में राजनैतिक दल या अभ्यर्थियों के द्वारा किये जाने वाले सभा, जुलूस, रैली का विडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया गया।
डी.एम. ने एफ.एस.टी. को कार्यक्रम का नाम, स्थान, घटना, समय इत्यादि रिकोर्डिंग करने का निर्देश दिया। संवेदनशील क्षेत्रों मे राजनैतिक दलों (अभ्यर्थियों) द्वारा की जाने वाले चुनावी सभा में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले को देखने एवं इसकी रिकाॅर्डिग करने को कहा गया। यदि किसी क्षेत्र में एक ही दिन एक ही समय एक से अधिक सभा होती है तो अंचलाधिकारी के माध्यम से अतिरिक्त वीडियोग्राफी टीम की तैनाती करने हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार वीडियो सर्विलांश टीम को अपने क्षेत्र में रहकर सतत जाँच करते रहने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने एफ.एस.टी./वी.एस.टी./एस.एस.टी. आदि किसी के द्वारा आज तक किसी प्रकार के नगदी नहीं पकड़े जाने पर घोर अप्रसन्नता व्यक्त की गई और प्रभावी रूप से जाँच कार्य को सम्पन्न कराने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उपस्थित सभी फ्लाईग स्क्वैड टीम को प्राप्त शिकायतों पर एवं आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों का प्रभावी रूप से जाँच करने का निर्देश दिया गया। सभी एफ.एस.टी./एस.एस.टी टीम एवं विडियो सर्विलांश टीम को मोबाईल टैकिंग एप आवश्यक रूप से डाउनलोड करवा लेने का निदेश दिया गया। इस कार्य में कठिनाई होने पर जिला एन.आई.सी. के पदाधिकारी से सम्पर्क करने का निर्देश दिया गया।
जिला पदाधिकारी द्वारा सभी टीम को बताया गया कि 02 अप्रैल से नोटिफिकेशन जारी होने के साथ एक्सपेंनडिचर आॅबजर्वर का आगमन हो जाएगा। इसलिए सभी टीम मुस्तैदी से काम करना प्रारंभ कर दे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…