Home Featured हेलमेट चेकिंग के नाम पर आमजनो और पत्रकारों के बाद अब पदाधिकारी भी हुए बदसलूकी के शिकार!
March 30, 2019

हेलमेट चेकिंग के नाम पर आमजनो और पत्रकारों के बाद अब पदाधिकारी भी हुए बदसलूकी के शिकार!

हेलमेट चेकिंग के नाम पर पुलिसिया बदसलूकी का शिकार हुए बीडीओ भी, एसडीओ से की शिकायत।
दरभंगा: शहर में अनियंत्रित ढंग से वाहनों का सड़क पर लगाना, वन वे का उलंघन होते रहना, ऑटो चालकों द्वारा निर्धारित रुट का पालन न करके यत्र तत्र से वाहन निकालना आदि कारणों से करीब करीब दिन भर शहर की सड़कें जाम से हांफती रहती है। इन समस्याओं से निजात दिलाने में पुलिस बल की तत्परता कहीं नही दिखती। परंतु ट्रैफिक सुधार के नाम पर हेलमेट चेकिंग लगातार दिखती रहती है। हेलमेट के बिना यदि गलती से भी निकल गए तो पुलिस वाले ऐसे वर्ताव करते दिखेंगे के जैसे कोई बॉर्डर क्रॉस करके आ गया हो। अक्सर बकझक और बदसलूकी का शिकार आमलोग तो होते ही रहते हैं। आमलोगों के अलावा जहां पत्रकारो के साथ भी हेलमेट चेकिंग के नाम पर खुन्नस खाये अधिकारी अपना खुन्नस निकाल रहे थे, वहीं अब पदाधिकारी भी झेल रहे हैं और ऐसे पदाधिकारी जो चुनाव कार्य मे लगे हों।
ताजा मामला में ऐसा ही कारनामा लहेरियासराय थाने का सामने आया है। शनिवार को निर्वाचन कार्य में बाधा पहुंचाने, अभद्र भाषा का प्रयोग करने और डीएम से कहकर निलंबित करवा देने की धमकी देने को लेकर हनुमाननगर प्रखंड के बीडीओ सुधीर कुमार ने शनिवार को सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता को आवेदन सौंपकर फरियाद किया है। बीडीओ द्वारा समर्पित आवेदन में लहेरियासराय थाना के एसआई बैद्यनाथ प्रसाद को आरोपी बनाया है। अपने आवेदन में उल्लेख किया है कि वाहन चेकिंग के क्रम में प्रतिनियुक्त एसआई द्वारा निर्वाचन कार्य में कार्यरत कर्मी सिनुआरा के ग्राम कचहरी सचिव प्रदीप कुमार राय से बाइक के सभी आवश्यक कागजात व हेलमेट रहने के बावजूद अवैध रुप से 1000 रुपये की मांग की गई। प्रदीप ने जब एसआई से कहा कि बीडीओ साहब से बात कर लीजिए, तो एसआई बोले मैं किसी बीडीओ से बात नहीं करता। बीडीओ की क्या औकात है मुझसे बात करने की। सारी बात बीडीओ साहब फोन पर सुनते ही प्रखंड जाने के क्रम में रास्ते से वापस आकर 600 जुर्माना भी भरा। इस दौरान बीडीओ ने एसआई से कहा कि यदि उन्हें गाड़ी रखनी थी तो रखने देते पर गाड़ी से कागजात निकाल कर उक्त कर्मी को जाने देना चाहिए था क्योंकि चुनाव कार्य के सम्बंधित कागजात को लेकर जाने का हवाला भी दिया उक्त कर्मी ने। इसी पर एसआई की बीडीओ से बहस हो गई। एसआई ने बीडीओ पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए निलंबित कराने की धमकी भी दे डाली। जिला मुख्यालय से जुड़े लहेरियासराय थाना के पुलिस पदाधिकारी के दुर्व्यवहार से आहत बीडीओ ने एसडीओ को फोन पर सूचित करने के बाद निर्देश पर आरोपी एसआई के विरुद्ध लिखित आवेदन समर्पित कर गुहार लगायी है।
अब देखने वाली बात होगी की आमजन, पत्रकारो के बाद पदाधिकारियों से भी हेलमेट चेकिंग के नाम पर बदसलूकी का मामला सामने आने पर पुलिस प्रशासन का ध्यान जाम के कारणों को दूर करने पर भी जाता है या हेलमेट के नाम पर केवल चेकिंग एवं वसूली का अभियान चालू रहता है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…