Home Featured रामनवमी केलिए सभी अखाड़ों को लाईसेंस लेना होगा अनिवार्य।
April 3, 2019

रामनवमी केलिए सभी अखाड़ों को लाईसेंस लेना होगा अनिवार्य।

दरभंगा: आगामी 13 अप्रैल को रामनवमी का त्योहार मनाया जाऐगा। रामनवमी त्योहार के अवसर पर धर्मालंबियों द्वारा जुलूस निकालने की परम्परा रही है। लोक सभा आम चुनाव के अवसर पर रामनवमी त्योहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के उद्देश्य से दरभंगा जिला रामनवमी कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सर्वसम्मति से आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए रामनवमी त्योहार को मनाने पर सहमति व्यक्त की गई।
जिला अधिकारी ने बताया कि रामनवमी त्योहार के अवसर सभी अखाड़ो को लाईसेंस लेना अनिवार्य होगा। जुलूस में कोई भी आपत्ति जनक व धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने वाले भाषन नारेबाजी एवं लाउडस्पीकर पर भड़काऊ गाने बजाने पर रोक रहेगी। सभी अखाड़ों को अनुज्ञप्ती के शर्तो का पालन करना अनिवार्य होगा। जुलूस में आग्नेयास्त्र या विस्फोटक पदार्थ ले जाने की शख्त मनाही होगी । सभी रामनवमी कमेटी को अपने भोलन्टीयर रखने होगे।
रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। जिलाधिकारी ने सभी एसडीओ/एसडीपीओ को रामनवमी के पूर्व असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर सभी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस बैठक में डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी, एडीएम, डीडीसी, एसडीओ, एसडीपीओ सदर एवं अन्य पदाधिकारी के साथ रामनवमी कमेटी एवं मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…