Home Featured विश्व स्वास्थ्य दिवस पर लायंस क्लब दरभंगा टाउन ने लगाया मुफ्त चिकित्सा जांच शिविर
April 7, 2019

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर लायंस क्लब दरभंगा टाउन ने लगाया मुफ्त चिकित्सा जांच शिविर

दरभंगा कार्यालय:-लायंस क्लब दरभंगा टाउन के जनसंपर्क पदाधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि लायंस क्लब दरभंगा टाउन की तरफ से वर्ल्ड हेल्थ डे के उपलक्ष में मुफ्त चिकित्सा शिविर प्रसाद पॉलीक्लिनिक बांग्लागड़ में लगाया गया ।जिसका शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर लायंस क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पवन कुमार सुरेका अध्यक्ष एसएम माइकल सचिव अनिल दरभंगा कुमार सिंह डॉ उत्सव राज कैंप संयोजक संजय केडिया एवं नीतू चौधरी ने संयुक्त रूप से किया।
पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पवन कुमार सुरेका ने बताया कि गरीब असहाय लोगों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं। लायंस क्लब दरभंगा टाउन को इसके लिए साधुवाद है। स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में लायंस क्लब अच्छा काम कर रही है l पवन कुमार सुरेका ने बताया कि आज विश्व स्वास्थ्य दिवस पर लायंस क्लब की तरफ से चिकित्सा शिविर लगाया गया है ।विश्व स्वास्थ्य दिवस स्वास्थ्य के मुद्दे और समस्या की ओर आम जनता की जागरुकता बढ़ाने के लिये वर्षों से मनाया जा रहा ये एक वार्षिक कार्यक्रम है।
अध्यक्ष एस एम माइकल ने कहा की लायंस क्लब दरभंगा टाउन अभी तक 5 मुफ्त चिकित्सा कैंप लगा चुका है जिसमें गरीब असहाय लोगों का आंखों का भी ऑपरेशन करवाया है l अध्यक्ष एस एम माइकल ने बताया कि मुफ्त चिकित्सा शिविर में मरीजों को जांच कर दवाई भी उपलब्ध कराया गया और हम लोग आगे भी इस तरह के कैंप करते रहेंगे।
चिकित्सा शिविर में डॉ उत्सव राज और उनकी 20 सदस्यों की टीम ने सभी मरीजों का जांच किया l चिकित्सा शिविर में मेडिसिन,सर्जरी, गायनिक,शिशु रोग,हड्डी रोग विभागों के डॉ मौजूद थे ।लायन डॉक्टर उत्सव राज ने बताया कि डबल्यूएचओ के द्वारा जेनेवा में वर्ष 1948 में पहली बार विश्व स्वास्थ्य सभा रखी गयी जहाँ 7 अप्रैल को वार्षिक तौर पर विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाने के लिये फैसला किया गया था। विश्व स्वास्थ्य दिवस के रुप में वर्ष 1950 में पूरे विश्व में इसे पहली बार मनाया गया था।  चिकित्सा शिविर के संयोजक संजय केडिया और नीतू चौधरी में ने बताया कि विश्व स्वास्थ दिवस पर लायंस क्लब के द्वारा यह मेगा हेल्थ चेक अप कैंप आयोजित किया गया है लगभग 400 गरीब व असहाय परिवार लाभान्वित हुए हैं l
लायंस सचिव अनिल कुमार सिंह ने बताया कि चिकित्सा शिविर में कुल 389 मरीजों को जांच कर चिकित्सीय सलाह एवं दवाइयां लायंस क्लब की तरफ से दिया गया अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एजेप चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा मरीजों का चयन कर उनका रजिस्ट्रेशन एक हफ्ता पहले ही किया गया था लायंस क्लब दरभंगा टाउन एजेप चैरिटेबल ट्रस्ट को धन्यवाद देता है कि इस नेक काम में लायंस क्लब के साथ जुड़कर वह भी काम किए ।
इस चिकित्सा शिविर में कोमल ठाकुर, प्रकाश कुमार ,अभिषेक चौधरी, संतोष लाठ, संजीव अग्रवाल, ओम प्रकाश सराफ ,संजीव अग्रवाल, नीतू चौधरी, डेजी माइकल, संजय केडिया आदि लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…