Home Featured पलटू चाचा बीजेपी से जाकर तो मिल गये, अब उन्हें मिट्टी में मिलाने का काम जनता करेगी: तेजस्वी
April 8, 2019

पलटू चाचा बीजेपी से जाकर तो मिल गये, अब उन्हें मिट्टी में मिलाने का काम जनता करेगी: तेजस्वी

देखिये वीडियो भी।

दरभंगा : तेजस्वी यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पलटू चाचा हमेशा कहते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे पर बीजेपी से समझौता नहीं करेंगे। लेकिन, बीजेपी से उन्होंने समझौता कर आधा काम तो स्वयं पूरा कर लिया। अब शेष बचे आधे काम को जनता पूरा कर देगी और उन्हें मिट्टी में मिला कर ही दम लेगी। पलटू चाचा के पास तीर है, जो सामने से नहीं बल्कि, पीछे से पीठ पर भोंकने का काम करते हैं।
उक्त बातें सोमवार को प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने डीएमसी मैदान में कही। वे महागठबंधन के राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी के नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश से रुपये लेकर भाग गया और नरेंद्र मोदी सरकार को पता तक नहीं चला। अपने को चौकीदार कहते हैं। जबकि यहां की जनता थानेदार हैं। चोरी करने पर थानेदार छोड़ने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि जितने घोटालेबाज हैं, जो नोटबंदी की आड़ में देश से रुपये लेकर भागे हैं वे सभी नरेंद्र मोदी के बिरादरी के लोग हैं। चाहे वह नीरव मोदी हो, ललित मोदी हो अथवा विजय माल्या। भाजपा और आरएसएस की सरकार साजिश कर मेरे पिता लालू प्रसाद यादव को जेल भेजने का काम किया ताकि, वे देश को कमजोर कर सके। संविधान के साथ छेड़छाड़ कर सके और आरक्षण को खत्म कर सके। लेकिन, लालू प्रसाद यादव इस गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत हो तो दो-दो हाथ कर लो। कायर लोग झूठ की राजनीति करते हैं। हमारे पिता ने कभी मनुवादी और सांप्रदायिक ताकतों से समझौता नहीं किया। आज बीमारी के हालत में भी वे लड़ाई लड़ रहे हैं और यह सरकार हमारे घर में छापेमारी कराने में लगी है। इससे अच्छा होता कि तमाम छापेमारी एजेंसी मेरे घर में ही कार्यालय खोल लेती। बार-बार आने की जरूरत नहीं पड़ती। हम पर मुकदमा किया। लेकिन, सृजन घोटाला और मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के दोषियों को यह सरकार बचाने में लगी है। आज स्थिति यह है कि एक बेटा को बीमार पिता से मिलने नहीं दिया जा रहा है। जेल अधीक्षक फोन नहीं उठा रहे हैं। हमारे पिता ने हमेशा कहा कि जब परेशानी हो तो जनता की अदालत में जाना। वहां तारीख नहीं गुजरता है। सीधा सुनवाई होती है। निर्णय अब आपको करना है।
दरभंगा से उम्मीदवारी के संदर्भ में तेजस्वी ने कहा कि दरभंगा से जो उम्मीदवारी दी गई है वह काफी सोच समझ कर दी गई है। इस चुनाव को चुनौती के रूप में लेना है। चुनाव को व्यक्ति विशेष से नहीं बल्कि, देश, संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए लड़ना है। लालू को न्याय दिलाने के लिए मतदान करना है। उन्होंने लोगों से कहा कि पिताजी के जेल में रहने से सारी जिम्मेवारी उनके साथ-साथ सारे कार्यकर्ताओं पर है। इसे देखकर सभी को काम करना है। कहा कि हमें पुलिस पर तरस आ रही है। जिन्हें अपराधियों को पकड़ना है वे शराबी को तलाशने में जुटे हैं। ऐसी स्थिति में अपराध होना तो तय है। अमीरों के मुंह में ब्रेथ एनलाइजर लगाने पर खुलेगी सरकार की पोल हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में नरेंद्र मोदी ने विकास का मुद्दा उठाकर प्रधानमंत्री बनने का काम किया। लेकिन, इस चुनाव विकास के मुद्दा को छोड़ भावनात्मक मुद्दा को उठाकर चुनाव लड़ने का काम कर रहे हैं। नीतीश पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जो शराब पहले पांच रुपये में बिकती थी वह आज 15 रुपये में बिक रही है। बीच की राशि कहां जा रही है। शराब मामले में 1 लाख 70 हजार गरीब लोगों पर केस दर्ज है। एक लाख 30 हजार गरीब लोग जेल में बंद हैं। लेकिन, इस सरकार की पुलिस कभी अमीर के मुंह में ब्रेथ एनलाइजर लगाने का काम नहीं किया। रात्रि में 11 बजे के बाद अगर अमीरों के मुंह में ब्रेथ एनलाइजर लगाया जाए तो सरकार की पोल खुल जाएगी। अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव ने की। सभा को विधायक ललित यादव, भोला यादव, आलोक मेहता, मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन के वीआइपी प्रत्याशी बद्री पूर्वे, पूर्व विधायक हरिनंदन यादव, ऋषि मिश्रा, महापौर वैजयंती देवी खेड़िया, पूर्व महापौर ओमप्रकाश खेड़िया, पूर्व जिप अध्यक्ष भोला सहनी, युवा देवहर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. कुमार गौरव आदि ने संबोधित किया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…