Home Featured प्रतिनियोजन को भंग कर शिक्षकों को अपने मूल विद्यालय लौटने का अर्जेंट आदेश जारी।
April 12, 2019

प्रतिनियोजन को भंग कर शिक्षकों को अपने मूल विद्यालय लौटने का अर्जेंट आदेश जारी।

दरभंगा: प्रारंभिक शिक्षा के डीपीओ स्थापना रामाश्रय प्रसाद की ओर से गुरुवार को जारी एक आदेश के अनुसार नगर के बीआरसी भवन में चल रहे निगरानी कोषांग में प्रखंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से प्रतिनियुक्त शिक्षकों के अलावे सभी के प्रतिनियोजन को भंग करते हुए अपने अपने मूल विद्यालय लौट जाने का अर्जेंट आदेश जारी हुआ है।
डीपीओ ने अपने आदेश में कहा है कि निगरानी जांच कोषांग नगर बीआरसी दरभंगा में प्रखंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से प्रतिनियुक्त शिक्षकों सिंघवाड़ा, जाले, केवटी, सदर, बहेड़ी, अलीनगर, हनुमाननगर, बेनीपुर एवं कुशेश्वरस्थान पश्चिमी को छोड़कर का प्रतिनियोजित विखंडित करते हुए मूल विद्यालय में योगदान करने का आदेश दिया जाता है। साथ ही निगरानी जांच को संघ में आगामी 18 मई तक नियोजित शिक्षकों का फाइल फोल्डर पूर्ण रूप से जमा होना सुनिश्चित करने का आदेश सभी प्रखंड शिक्षा अधिकारियों को दिया जाता है। अपने आदेश में डीपी ने यह भी कहा है कि अनुपालन प्रतिवेदन तीन दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी को समर्पित करना अनिवार्य है। मालूम हो कि बीआरसी में निगरानी को चलने को लेकर शिक्षकों में भारी रोष व्याप्त हो गया था।

नगर शिक्षकों के लिए मासिक गोष्ठी का आयोजन बीआरसी के बदले नगर के अन्य विद्यालयों में आयोजित होता है। डीपीओ स्थापना के इस आदेश से बीआरसी के माहौल में कुछ परिवर्तन तो होगा ही, अगर अधिकारियों की ओर से बीआरसी को पूरी तरह नगर के कार्यों के लिए सुरक्षित रखा जाता है तो नगर के शिक्षकों के लिए यह सराहनीय निर्देश माना जाएगा।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…