Home Featured मतदाता जागरूकता सम्मान से नवाजे गये चुनाव आइकॉन मणिकांत झा।
April 22, 2019

मतदाता जागरूकता सम्मान से नवाजे गये चुनाव आइकॉन मणिकांत झा।

दरभंगा कार्यालय:-लोकतंत्र के महान पर्व मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सोमवार को सीएम साइंस कॉलेज में मतदाता जागरूकता के लिए संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन भारत निर्वाचन आयोग के दरभंगा जिला स्वीप आइकॉन मणिकांत झा ने किया। महाविद्यालय के आइक्यूएसी सहायक प्रवीण कुमार झा के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में रसायन विज्ञान के वरीय शिक्षक डॉ अशोक कुमार झा एवं अंग्रेजी विभाग के प्रो मदन मोहन मिश्र की उपस्थिति रही।

आकाशवाणी, दरभंगा के गायक दीपक कुमार झा के गाये गणेश वंदना से शुरू हुए मतदाता जागरूकता की संगीतमय प्रस्तुति में डाॅ सुषमा झा, दीपक कुमार झा एवं नीरज कुमार झा ने मणि श्रृंखला की भारत निर्वाचन आयोग से मान्यता प्राप्त पुस्तक वोटमणि में संकलित गीतों को लोक धुन में पिरो कर समा बांध दिया।
कार्यक्रम में दरभंगा जिला में मतदाता जागरूकता के लिए अनवरत प्रयत्नशील रहने वाले मणिकांत झा को महाविद्यालय की ओर से ‘मतदाता जागरूकता सम्मान’ से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद ने प्रदान किया। इसी तरह मतदाता जागरूकता के लिए जिला स्तर पर चलाए जा रहे अभियान में सक्रिय भागीदारी देने के लिए आकाशवाणी, दरभंगा के कलाकार डॉ सुषमा झा एवं दीपक कुमार झा सहित नीरज कुमार झा एवं राष्ट्रीय स्तर के नाल वादक अर्जुन कुमार झा को भी सम्मानित किया गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में सीएम साइंस कॉलेज का सक्रिय प्रतिनिधित्व करने के लिए महाविद्यालय के आइक्यूएसी सहायक प्रवीण कुमार झा भी प्रधानाचार्य के हाथों सम्मानित किए गए।
कार्यक्रम में दरभंगा जिला के स्वीप आइकॉन मणिकांत झा ने उपस्थित शिक्षकों, कर्मियों एवं छात्र-छात्राओं का आगामी लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए खुलकर आगे आने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद ने कहा कि विभिन्न स्तर पर मतदाता जागरूकता के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रमों में युवाओं की सक्रिय भागीदारी को देखते हुए उन्हें पक्का भरोसा है कि मतदान प्रतिशत में दरभंगा जिले का स्थान राष्ट्रीय स्तर पर अव्वल रहेगा। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए
डॉ अशोक कुमार झा ने आसन्न लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए देश के सुंदर व स्वस्थ भविष्य के लिए जवाबदेहीपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की।
इससे पहले महाविद्यालय परिसर में बाबू चन्द्रधारी सिंह प्रतिमा स्थल के समीप ‘वोटर अवेयरनेस सेल्फी प्वाइंट’ लगाकर महाविद्यालय के शिक्षकों कर्मियों छात्र-छात्राओं एवं आसपास के इलाके के लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव में सौ फीसदी मतदान के प्रति प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ सत्येंद्र कुमार झा, प्रधान सहायक कृष्ण कुमार चौधरी, शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राधेश्याम झा, छात्र संघ की महाविद्यालय इकाई के अध्यक्ष अंकित सिन्हा, परिषद सदस्य उत्सव पराशर, राहुल राज पुस्तकालय अध्यक्ष शिव शंकर चौधरी, कुमार राजर्षि, रोहित कुमार झा, राकेश कुमार यादव, दिलीप मंडल आदि की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…