Home Featured दरभंगा की धरती से विकास की बात के साथ-साथ नरेंद्र मोदी ने किया आतंकवाद पर करारा प्रहार।
April 25, 2019

दरभंगा की धरती से विकास की बात के साथ-साथ नरेंद्र मोदी ने किया आतंकवाद पर करारा प्रहार।

देखिये प्रधानमंत्री के संबोधन का वीडियो भी।

देखिये प्रधानमंत्री के संबोधन का वीडियो भी👆

दरभंगा: “राजा जनक, माँ जानकी आ कवि विद्यापति के ई मिथिला के भूमि के हम नमन करैय छि..”
इस मैथिली संबोधन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा के राज मैदान से अपना चुनावी भाषण शुरू किया तो उपस्थित लोगों के बीच उत्साह का संचार हो गया। अपने संबोधन में श्री मोदी ने आतंक पर करारा प्रहार किया। साथ ही साथ वंदे मातरम वाले सिद्दीकी के विवादित बयान पर अपरोक्ष रूप से प्रहार करते हुए कहा कि जिन्हें वंदे मातरम से दिक्कत है, उनकी जमानत जब्त जनता करेगी।
उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि नरेंद्र मोदी आतंक पर क्यों बात करते हैं, तो बता दें कि आतंक का सबसे बड़ा नुकसान गरीबों को होता है। जो पैसे गरीबों को मिलना चाहिए, वो पैसे बन्दूक गोली खरीदने में लग जाता है। आज से 40 साल पहले आतंक का रूप इतना खतरनाक नही था। न तो नेता और न मन्दिर मस्जिद केलिए इतनी पुलिस लगानी पड़ती थी। पर पिछले चालीस साल में जितना तेजी से आतकंवाद ने कदम बढ़ाया है, उसने सबसे ज्यादा नुकसान गरीबो का किया है। आतंक से लड़ने केलिए गोली बन्दूक में बहुत ख़र्च होता है। इसलिए आतंक का जड़ से खात्मा जरूरी है।
श्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद ने दरभंगा की धरती को भी कलंकित किया था। पर वो बीते दिन की बात हो गयी। अब आपका चौकीदार चौकना है। आतंक और आतंकी का सफाया होकर रहेगा। श्री मोदी ने कहा कि कोई 20 सीट पर तो कोई आठ सीट तो कोई 40 सीट पर लड़ने वाला भी कहता है कि वे भी प्रधानमंत्री बनेंगे। पर जनता बताये के जो चेहरे प्रधानमंत्री के लाइन में हैं, उन चेहरों में कौन है सा चेहरा आतंकवाद से लड़ सकता है। पर नरेंद्र मोदी अकेले आतंकवाद से नही लड़ सकता, इसके लिए उन्हें जनता के एक एक वोट की जरूरत है।
साथ ही साथ कांग्रेस द्वारा कर्जमाफी पर भी करारा प्रहार करते हुए कहा कि ये कर्ज माफी आदिवासी, दलित, महादलित और बहुत सारे पिछड़े किसानो का नही होता। कर्ज माफी होता है तो मुट्ठी भर इनके अपने चमचों और खास लोगों का। इसलिए जब दुबारा एनडीए की सरकार बनेगी तो किसान केवल अन्न दाता नही, बल्कि ऊर्जा दाता भी बनेंगे। किसानों को सोलर पंप भी दिया जा रहा है। किसान खेती के साथ साथ बिजली का उत्पादन भी करके सरकार को बेच सकेंगे। वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने पर उनकी सरकार ईमानदारी से कार्य कर रही है और कार्य पूरा होगा।
आरक्षण के मुद्दे पर बोलते हुए श्री मोदी ने कहा कि बिना किसी वर्ग के हक की कमी करते हुए उन्होंने सबको उनका हक दिया। उन्होने आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी भी वर्ग की हकमारी नही होगी।
श्री मोदी ने कहा कि घर बिजली पहुंचाने का जो कार्य वे कर रहे हैं वह काम कांग्रेस और लालटेन वाले भी कर सकते थे। पर उन्होंने नही किया। उन्होंजे कहा कि कांग्रेस ने 2004 में वादा किया था कि 2009 तक घर घर बिजली पहुंचा देंगे। पर नही किया। जबकि एनडीए की सरकार ने घर घर बिजली पहुंचा दिया और अब खेतो तक बिजली पहुँच रही है। श्री मोदी ने कहा कि जैसे घर घर बिजली पहुंची, वैसे ही अब जल पहुंचाने की योजना भी है और इसके लिए अलग से जलशक्ति मंत्रालय भी बनेगा।
प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत एवं उज्वला योजना सहित विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की। परंतु उनके भाषण के केंद्र में आतंकवाद सबसे अहम मुद्दा रहा।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…