Home Featured शहर के बाबूसाहेब कॉलोनी में लो वोल्टेज के कारण जलसंकट बना भयावह,शिकायत पर निदान नही।
April 26, 2019

शहर के बाबूसाहेब कॉलोनी में लो वोल्टेज के कारण जलसंकट बना भयावह,शिकायत पर निदान नही।

दरभंगा: पूरे जिले के साथ साथ शहर में इनदिनों भीषण जलसंकट उतपन्न है। अधिकांश चापाकल सूख चूके हैं। ऐसे में शहर के वार्ड 46 के बाबुसाहेब कॉलोनी में पिछले दो-तीन दिनों से लो वोल्टेज के कारण जलसंकट की स्थिति त्राहिमाम की स्थिति में परिवर्तित हो चुकी है और विभाग शिकायतों के बाबजूद कान में रुई डाले सो चुका है।
बाबुसाहेब कॉलोनी में व्यापार मंडल कार्यालय से लेकर दक्षिण में गली में करीब पचास से अधिक घर बुरी तरह प्रभावित हैं। बताते चलें कि इस गली में नल जल योजना का पाइप करीब एक साल पहले बिछाया गया पर आजतक एक भी नल नही लगा न ही किसी को कनेक्शन मिला। ऐसे में चापाकल सूखने की वजह से कुछ लोगों ने समसेवल गड़वाये तो कुछ लोग हिचकी लेते चापाकलों से मोटर चलाकर टँकी भर कर एवं पीने योग्य पानी पात्रों में भरकर काम चला रहे हैं।
परंतु पिछले दो तीन दिनों से वाटरवेज कार्यालय के पास लगे ट्रांसफर से बिना कवर वाले पुराने तार से बिजली सप्लाय पा रहे इन घरों में अचानक लो वोल्टेज लगातार आने लगा। इस भीषण गर्मी में जहां पंखे मुश्किल से झूलते हैं वहीं मोटर तो बिल्कुल कार्य नही कर रहा। शुक्रवार को इसकी शिकायत कुछ मोहल्लेवासियों ने कनीय अभियंता से फोन पर की। परंतु कोई सुधार होता नही देख वॉयस ऑफ दरभंगा से संपर्क किया। जब खबर मिलने पर इसकी जानकारी पर कार्यपालक अभियंता से प्रतिक्रिया ली गयी तो उन्होंने संज्ञान लेते हुए त्वरित निदान की बात कही। परंतु फिर भी कोई सुधार नही हुआ।
अब देखने वाली बात होगी कि घर घर बिजली और हर घर नल का जल पहुंचाने वाली सरकार के प्रतिनिधि और पदाधिकारी भी इस त्राहिमाम की स्थिति में संज्ञान लेकर त्वरित निदान करते हैं या जनता को पानी बगैर मरने को छोड़ देते हैं।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…