Home Featured रक्तदान महादान, रक्तदान करने से नहीं होती कमजोरी: प्रकाश।
May 5, 2019

रक्तदान महादान, रक्तदान करने से नहीं होती कमजोरी: प्रकाश।

दरभंगा कार्यालय: रोटरी क्लब आफ विद्यापति के सचिव पिनाकी शंकर ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ विद्यापति के तत्वाधान में रविवार को संजीवनी सेवा सदन आशापुर बेनीपुर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर डॉ अमरेंद्र झा सिविल सर्जन दरभंगा ,डॉ के एन ठाकुर एवं रोटरी क्लब ऑफ़ दरभंगा विद्यापति के अध्यक्ष प्रकाश कुमार ने संयुक्त रूप से किया ।डॉ अमरेंद्र झा ने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ विद्यापति के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन एक सराहनीय कदम है रक्तदान महादान है और हर एक आदमी को रक्त दान करना चाहिए ।रोटरी क्लब ऑफ विद्यापति स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर रही है । रोटरी क्लब ऑफ विद्यापति के अध्यक्ष प्रकाश कुमार ने कहा कि गरीब असहाय ,जरूरतमंद को इस रक्तदान के द्वारा मिले कार्डों से मुफ्त में रोटरी क्लब विद्यापति ब्लड उपलब्ध कराएगी । गरीबी रेखा के नीचे जो भी लोग हैं और इनके अलावा जो बहुत जरूरत मंद है उनको क्लब मुफ्त में ब्लड उपलब्ध कराएगा । प्रकाश कुमार ने बताया कि कोई भी व्यक्ति 3 माह के बाद पुनः रक्तदान कर सकता है वैसे साल में दो बार रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से जरूरतमंदों को समय पर रक्त की कमी नहीं होती है और समय पर रक्त उपलब्ध हो जाता है। अध्यक्ष प्रकाश कुमार ने कहा की रक्तदान करने से किसी को भी किसी भी तरह की कोई भी कमजोरी या कोई भी समस्या नहीं होती l
रोटरी क्लब आफ विद्यापति के सचिव पिनाकी शंकर ने बताया कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम लगातार काम कर रहे हैं ।रक्तदान शिविर के माध्यम से हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं की कि रक्तदान करने से कोई परेशानी नहीं होती और हर आदमी को रक्तदान जरूर करना चाहिए। रोटरी क्लब विद्यापति समाज सेवा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।
रोटरी क्लब ऑफ विद्यापति के द्वारा रक्तदान महादान शिविर के संयोजक रोटेरियन डॉ संजीव कुमार ने बताया कि आज सभी रोटेरियन ने स्वेच्छा से रक्तदान किया है रोटरी क्लब आफ विद्यापति के 15 रोटेरियंस और 14 अन्य कुल 29 ने रक्तदान किया है, इसमें महिला एवं पुरुष सभी शामिल है । रक्तदान करने वाले सभी रक्त दाताओं को रोटरी क्लब ऑफ विद्यापति के तरफ से अप्रिशिएसन सर्टिफिकेट मिठाई एवं जूस भी दिया गया । इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों का मुफ्त चिकित्सा जांच डॉ मिथिलेश झा एवं डॉ संजीव कुमार ने किया lरक्तदान शिविर में वीणा कुमारी शिक्षिका ने भी रक्तदान किया । मौके पर राकेश मिश्रा, हिमांशु शेखर , राघवेश नारायण ,डॉ मिथिलेश झा ,आशीष मिश्रा,अनुराग ठाकुर, संजय सिंह, डॉ राकेश कुमार सिंह, मनोज कुमार झा ,दिवाकर झा, मुरारी झा ,रोशन कुमार झा ,पालम कुमार मिश्रा आदि ने रक्तदान किया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…