Home Featured जिलाधिकारी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जल संकट की करेंगे समीक्षा।
May 8, 2019

जिलाधिकारी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से जल संकट की करेंगे समीक्षा।

दरभंगा कार्यालय/ सूबे में इन दिनों पड़ रहे भीषण गर्मी के चलते जिले के कुछ पंचायतों में पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न होने की खबरे प्राप्त हो रही है। जिला पदाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम. द्वारा इस समस्या को अत्यंत गंभीरता से लिया गया है और कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य प्रमण्डल, दरभंगा को समस्या ग्रस्त क्षेत्रों में नया चापाकल गाड़ने एवं खराब चापाकलों की शीघ्र मरम्मति कराने हेतु निदेश दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा जिला के कतिपय पंचायतों में उत्पन्न जल संकट की स्थिति का जायजा लेने हेतु सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी से इस वाबत प्रतिवेदन माँगा गया है। जिलाधिकारी गुरुवार को 05ः00 बजे अपराह्न प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जल संकट की समीक्षा करेंगे।
प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को यह बताने को कहा गया है कि किस गाँव/टोला में मरम्मति योग्य कितने चापाकल मौजूद है, कितने नया चापाकल गाड़ने की आवश्यकता है, पानी की वैकल्पिक व्यवस्था हेतु क्या टैंकर भेजने की आवश्यकता है आदि। सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को यह प्रतिवेदन दिनांक 09 मई 2019 को अचूक रूप से उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…