Home Featured मेयर ने किया गौरवशाली दरभंगा टीम द्वारा शुरू निःशुल्क जल वितरण सेवा का उद्घाटन।
May 12, 2019

मेयर ने किया गौरवशाली दरभंगा टीम द्वारा शुरू निःशुल्क जल वितरण सेवा का उद्घाटन।

दरभंगा: रविवार को गौरवशाली दरभंगा टीम द्वारा दरभंगा में उतपन्न जलसंकट के विकराल रूप को देखते हुए निःशुल्क जल वितरण सेवा का शुरुआत किया गया। पानी के स्टाल की शुरआत दरभंगा शहर के मेयर वैजंती खेड़िया ने अपने हाथों से दरभंगा के लोगों को जल पिला कर किया। इस मौके पर उन्होंने गौरवशाली दरभंगा टीम के युवाओं की सराहना करते हुए कहा कि इस भीषण गर्मी में खड़े रहकर लोगों को निःशुल्क जल पिलाना क़ाबिले तारीफ़ है। साथ ही उन्होंने टीम के युवाओं से आग्रह किया कि वह इस काम को निरंतर जारी रखे। इस कार्य में होने वाले खर्च में भी उन्होंने अपने सहयोग की मंशा व्यक्त की, साथ ही लोगों से भी आवाहन किया कि वह इस तरह के कार्य में रुचि ले और दरभंगा में आए पानी के संकट से डट कर मुकाबला करने में साथ दें।
इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक मनीष राज ने कहा कि मिथिला जैसे क्षेत्र में पानी का संकट चिंता का विषय है इसलिए इस विषय को गंभीरता से लेते हुए टीम ने दरभंगा शहर में लोगों के आवाजाही स्थलों पर पानी का स्टाल लगाकर उन्हें पानी पिलाने का और उन्हें जागरूक करने की ओर अपना रुख किया है। कार्यक्रम संचालक रवि प्रकाश ने कहा कि कामेश्वर नगर के मुख्य द्वार पर जल की व्यवस्था कर लोगों की प्यास को शांत करने में बेहद खुशी हो रही है। लोगों को तपती धूप में जब कामेश्वर नगर के गेट पर जब शीतल जल मिला तो उन सब के चेहरे पर एक सन्तुष्टि का भाव प्रकट हुआ और सबने टीम के इस व्यवस्था की सराहना की।
टीम के सदस्य राहुल कुमार ने कहा कि पानी पिलाना सबसे बड़ा धर्म है इसलिए आज लगभग सौकड़ो लोगों ने जल सेवा का लाभ प्राप्त किया और टीम की आगे कोशिश होगी की वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस सेवा का लाभ दे सके।
आज के कार्यक्रम में लोगों को सड़कों पर तपती धूप में पानी की सेवा देने में टीम के संतोष चौधरी, कल्पराज नागवंशी, अविनाश कुमार, दिवाकर झा, अनूप कुमार झा आदि ने अपना योगदान दिया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…