Home Featured पानी की कमी की भरपाई हेतु़ हर संभव प्रयास जारी : डीएम
May 17, 2019

पानी की कमी की भरपाई हेतु़ हर संभव प्रयास जारी : डीएम

दरभंगा कार्यालय: दरभंगा नगर निगम क्षेत्र सहित बहादुरपुर एवं बेनीपुर अंचलों में जल संकट को दूर करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। पानी की कमी वाले वार्डों/गाँवों में टैंकरो से पानी पहुँचाया जा रहा है। 1.5 इंच वाले पुराने खराब चापाकलो में सिलिंडर लगाकर विशेष मरम्मति कराया जा रहा है। साथ ही नल-जल योजना के तहत पाइप के जरिये घरो में पानी पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है।

जिलाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एसएम सारी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। वे आवासीय कार्यालय में प्रतिदिन 08ः00 बजे रात्रि में नगर निगम/पी.एच.ई.डी. के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रगति की समीक्षा कर रहे है।
जिलाधिकारी ने बताया कि 1.5 इंच वाले 25 खराब चापाकलों की मरम्मति कर दी गई है और उक्त चापाकलों से लोगो को पानी मिलने लगा है। वहीं पानी की समस्या वाले वार्डों में युद्व स्तर पर नया चापाकल गाड़ने का कार्य भी चल रहा है। उन्होंने बताया कि अबतक 233 नया चापाकल गाड़ा जा चुका है और ऐसे 200 और नया चापाकल तेजी से गाड़ने का निर्देश पी.एच.ई.डी. को दिया गया। उन्होंने कहा कि बहादुरपुर एवं बेनीपुर प्रखण्डों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है। ताकि पानी की समस्या का त्वरित निदान हो सके। पानी की त्वरित आपूर्त्ति हेतु जगह जगह स्टैड पोस्ट लगाया गया है। वहीं जहाँ बोरिंग नहीं है वैसे गाँवो/टोलों में टैंकर के जरिए पानी पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य में कुल 50 टैंकर लगे हुए है, जो एक दिन में 4 से 5 ट्रिप पानी पहुँचा रहे है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…