Home Featured पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 28वें पुण्यतिथि पर दी गयी श्रद्धांजलि।
May 21, 2019

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 28वें पुण्यतिथि पर दी गयी श्रद्धांजलि।

दरभंगा: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 28वें पुण्यतिथि के अवसर पर मंगलवार को बलभद्रपुर स्थित ज़िला कांग्रेस कार्यालय मे कांग्रेस नेताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर ज़िला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सीताराम चौधरी की अध्यक्षता मे एक संगोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी ने कहा कि 31अक्तूबर 1984 को राजीव गांधी की मां इंदिरा गांधी की हत्या हो जाने के बाद देश की पूरी बागडोर राजीव गांधी के कन्धों पर डाल दी गई। 1984 के आम चुनाव हुए जिसमे देश की जनता ने 80% सीट कांग्रेस को देकर 40 के उम्र मे ही राजीव गांधी को देश का सबसे कम उम्र प्रधानमंत्री चुना। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंभूनाथ पालन चौधरी ने कहा कि संचार क्रांति के जनक राजीव गांधी ने कम्प्यूटर जैसे विज्ञान भारत को दिया। कांग्रेस नेता डां बैद्यनाथ झा बैजु ने कहा कि 18 वर्ष की आयु मे युवाओं को मत देने का अधिकार राजीव गांधी ने ही दिया।
संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कांग्रेस के ज़िला मीडिया प्रभारी मो.असलम ने कहा कि आज देश को फिर से राजीव गांधी जैसे इंजीनियर एवं पायलटरहे युवा प्रधानमंत्री की जरूरत है ।
सभा को कांग्रेस नेत्री रीता सिंह, प्रदेश प्रतिनिधि पं राम नारायण झा, परमानंद झा, दिनेश मिश्र, नारायण जी झा, जयंत झा, उदित नारायण चौधरी, महादेव चौधरी,।शुशील कुमार सिंह, त्रिभुवन कुमार, आनंद अलोक, अभिनंदन कुमार, बद्री नारायण चौधरी,बिमलेंदु ठाकुर,प्रभाकर चौधरी, दयानंद पासवान,।दिनेश्वर रॉय, मिथिलेश यादव आदि ने भी संबोधित किया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…