Home Featured मिल्लत कॉलेज में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन, 309 को उपाधि तथा 11 को पदक।
May 27, 2019

मिल्लत कॉलेज में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन, 309 को उपाधि तथा 11 को पदक।

दरभंगा : सोमवार को स्थानीय मिल्लत कॉलेज में आयोजित दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा व्यक्तित्व के निर्माण में सबसे आवश्यक तत्व है। जो छात्र के अंदर सत्य, निष्ठा, ईमानदारी, सहयोग तथा आपसी भाईचारे जैसे मानवीय मूल्य का निर्माण करता है। उन्होंने मिथिला तथा बिहार के गौरवशाली इतिहास को पुनर्जीवित कर करने का आह्वान किया और कहा कि इसके लिए पर्याप्त ज्ञान शिक्षा तथा कौशल होना अत्यंत आवश्यक है। वहीं इस अवसर पर प्रतिकुलपति प्रो. जयगोपाल ने विद्यार्थियों से संकल्प लेने को कहा कि वे ऐसा कोई कार्य नहीं करें, जिससे उनके और उनके परिवार को शर्मिंदगी झेलनी पडे। कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय ने कहा कि मेहनत तथा सच्ची सोंच के साथ स्पष्ट उद्देश्य के सामने रखकर आगे बढने से जीवन में कुछ भी असंभव नहीं रह जाता।
इस अवसर पर पूर्व कुलपति डॉ. समरेन्द्र प्रताप सिंह ने आज यहां कहा कि वैश्विक स्तर पर तेजी से बदल रहे शिक्षा की दशा और दिशा का प्रभार विश्वविद्यालयों के शिक्षा पर पड़ा है।
उन्होंने कहा कि पढाई के आधुनिक तौर-तरीकों का इस्तेमाल करके ही हम आगे बढ सकते हैं, ताकि विश्वस्पर्धा में हम ठीक सके। उन्होेंने कहा कि स्वालंबी एवं रोजगारन्मुखी शिक्षा प्राप्त करने की दिशा में कदम बढाना होगा।
प्रधानाचार्य डॉ. रहमतुल्लाह ने कॉलेज के स्थापनाकाल से लेकर अभी तक की उपलब्धियों का ब्योरा प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में 309 छात्र-छात्राओं उपाधि दी गई तथा 11 को पदक दिया गया। समारोह में महापौर वैजंती देवी खेड़िया, अशोक कुमार मेहता, डॉ. विनोद कुमार चौधरी, डॉ. बैद्यनाथ चौधरी, डॉ. विजय प्रसाद सिंह, डॉ. रजी अहमद, डॉ. कन्हैयाजी झा, डॉ. एस.एम जफर, डॉ. एस.एम रिजवानुल्लाह, डॉ. भक्तिनाथ झा, प्रो. एस.एम जावेद इकबाल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…