Home Featured चुनाव आयोग के खुद के आंकड़ों ने ही विश्वसनीयता पर उठाये सवाल: शकील अहमद।
June 9, 2019

चुनाव आयोग के खुद के आंकड़ों ने ही विश्वसनीयता पर उठाये सवाल: शकील अहमद।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी।

देखिये प्रेस वार्ता का वीडियो भी👆
दरभंगा: पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री सह मधुबनी के पूर्व सांसद डॉ0 शकील अमहद ने चुनाव आयोग पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। रविवार को दरभंगा परिसदन में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि चुनाव होते रहते हैं और कोई एक जीतता है, बाकी सब हारते हैं। दल के आधार पर भी कोई एक पार्टी या गठबन्धन की जीत होती तो बाकी की हार होती है। पर इस बार के चुनाव में सबसे बड़ी हार चुनाव आयोग की हुई है। चुनाव आयोग के अपने ही आंकड़ों ने उन्हें कटघरे में खड़ा किया है। पूरे देश मे 300 से कहीं ज्यादा सीटों पर कहीं मतदान में गिरे मतों से ज्यादा मतों की तो कहीं कम मतों की गिनती हुई है। और यह आंकड़े खुद चुनाव आयोग की वेबसाइट से ही प्राप्त हुआ। यूपी की 80 एवं बिहार की 40 सीटो को मिलाकर कुल 120 में से 119 पर यह गड़बड़ी मिली है।
डॉ0 अहमद ने कहा कि इसी से सम्बंधित लेख एक वेब पत्रिका द क्विंट ने लिखा और बार बाद सवाल खड़ा किया तो चुनाव आयोग ने आंकड़े ही डिलीट कर दिए। जहां चुनाव आयोग को मामले पर सफाई देनी चाहिये थी, वहां चुनाव आयोग ने कहा कि वोट भूतों ने नही, लोगो ने ही गिराए हैं। तो गड़बड़ी भी लोग ही करते हैं, भूत नही।
श्री अहमद ने कहा कि इसके दो दिन बाद ही पत्रिका के संपादक के घर ईडी का छापा पड़ता है। इससे स्पष्ट जाहिर होता है कि जो सच को उजागर करेगा, उसे परेशान किया जाएगा। चुनाव आयोग ने टीएन शेषन एवं एमएस गिल के समय जो विश्वास और प्रतिष्ठा हासिल किया था, वह उनके अपने ही आंकड़ों के कारण खत्म हुई है। इस तरह की घटना निश्चित रूप से लोकतंत्र केलिए शुभ संकेत नही हैं। इस तरह के खुद के आंकड़ों से ही फैलाये भ्रम को सामने आकर चुनाव आयोग को दूर करना चाहिए नही तो यह आगे आने वाले समय मे खतरनाक रूप से सकता है। लोगों का लोकतंत्र से विश्वास उठ जाएगा।।
कांग्रेस द्वारा निलंबित किये जाने के बाद की रणनीति पर पूछे जाने डॉ0 अहमद ने साफ साफ कहा कि वे कांग्रेसी थे, कांग्रेसी हैं और आजीवन कांग्रेसी रहेंगे। उन्हें पार्टी ने निकाला नही है। यदि निलंबित भी किया है तो निलंबन का मतलब है कि वे पार्टी में बने हुए हैं।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…