Home Featured डॉक्टरों की हड़ताल का दरभंगा में व्यापक असर, इमरजेंसी चालू रहने पर भी दिखा प्रभावित।
June 17, 2019

डॉक्टरों की हड़ताल का दरभंगा में व्यापक असर, इमरजेंसी चालू रहने पर भी दिखा प्रभावित।

दरभंगा: कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद से पूरे देश में डॉक्टर गुस्से में है। इसी को देखते हुए देश में डॉक्टरों के सबसे बड़े संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार को 24 घण्टे का देशव्यापी हड़ताल किया है। दरअसल, देश के सभी डॉक्टर प्रदर्शनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों की मांगें नहीं पूरी होने से नाराज चल रहे हैं। जिसके मद्देनजर आइएमए ने सोमवार को देशभर के सरकारी, गैर सरकारी मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों व नर्सिंग होम में ओपीडी सेवा ठप रखने की अपील की है। हालांकि इमरजेंसी सेवा को हड़ताल से अलग रखा गया है।
इस हड़ताल का दरभंगा में भी व्यापक असर देखने को मिला है। आईएमए के आह्वान पर सोमवार को डीएमसीएच सहित लगभग सभी सरकारी व प्राइवेट अस्पताल बंद रहे। डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार की सुबह छह बजे से शुरू हुई को मंगलवार की सुबह छह बजे तक रहेगी।
आईएमए के उपाधीक्षक डॉ हरि दामोदर सिंह ने कहा कि डीएमसीएच में बंदी अभीतक असरदार रहा है। प्राइवेट अस्पताल भी बंद हैं। हालांकि किसी सीरियस मरीज को परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल रखा गया है। बन्द को मेडिको छात्र-छात्राएं भी समर्थन कर रहे हैं।
इस हड़ताल का असर गली कूचे वाले निजी नर्सिंग होमों पर कम देखा गया। मेन रोड के निजी नर्सिंग होम में सन्नाटा पसरा था लेकिन गली कूची के कई नर्सिंग होम में मरीजों की भीड़ जुटी थी। कई निजी क्लिनिक वाले गंभीर मरीज के नाम पर मरीजों के इलाज और जांच में जुटे थे। इधर इस हड़ताल के कारण अल्लपटटी , दोनार रोड, बेंता, अस्पताल रोड, जीएम आदि जगहों पर सन्नाटा देखा गया।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…